विवादों में फंसी मशहूर पंजाबी सिंगर Miss Pooja को मिली राहत

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 11:15 AM (IST)

चंडीगढ़: विवादों में फंसी मशहूर पंजाबी सिंगर मिस पूजा को राहत मिल गई है। दरअसल, करीब 5 वर्ष पहले सर्वाधिक गीत गाने का रिकार्ड बनाने वाली पंजाबी गायिका मिस पूजा के खिलाफ एक गीत में फिल्माए गए दृश्य को लेकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में पुलिस स्टेशन नया नंगल में एफ.आई.आर. दर्ज हुई थी, जिसका कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। 

मिस पूजा और गीत का फिल्मांकन करने वाली कंपनी के निर्देशक की ओर से पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में उनके खिलाफ दर्ज एफ.आई.आर. को रद्द करने के लिए याचिका दाखिल की गई थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए दर्ज हुई एफ.आई.आर. को रद्द कर दिया है। साथ ही ट्रायल कोर्ट की कार्रवाई भी रद्द कर दी है। याची के वकील के.एस. डडवाल ने कोर्ट में जिरह करते हुए बताया कि गीत में फिल्माया गया दृश्य एक्ट करने वाले की कल्पना पर आधारित है, जिसमें उसने शराबी पति की तुलना यमराज से की है जबकि गधे को साइड में दिखाया गया है।

गीत में किसी की धार्मिक भावनाओं को क्षति पहुंचाने जैसा कुछ नहीं है। मिस पूजा के गीत ‘कैहंदिया सहेलियां जीजू की करदा, मेरे नाल लड़दा’ को लेकर एक वकील ने शिकायत कर आरोप लगाए थे कि गाने में यमराज की तुलना गधे से की गई है, जिससे उनकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मिस पूजा व अन्य पर एफ.आई.आर. दर्ज की थी। याची पक्ष का कहना था कि उक्त एफ.आई.आर. सिर्फ मशहूर गायिका को परेशान करने और खुद की ख्याति का जरिया बनाने के मकसद से दर्ज करवाई गई है।

Content Writer

Vatika