किसान संगठनों का ऐलान, 5 नवम्बर को देशभर में 4 घंटों का ‘चक्का जाम’

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 09:17 AM (IST)

चंडीगढ़/लुधियाना(रमनजीत, सलूजा): ऑल इंडिया किसान संघर्ष तालमेल समिति के बुलावे पर देशभर के 500 से अधिक किसान संगठनों की मीटिंग गुरुद्वारा श्री रकाब गंज साहब दिल्ली में हुई। मीटिंग के दौरान केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए 3 खेती कानूनों और बिजली संशोधन बिल-2020 को रद्द करवाने के लिए देश स्तरीय सांझे संघर्ष का ऐलान किया गया। 

PunjabKesari

इस दौरान एक सांझी समिति बनाई गई, जिसमें वी.एम. सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, गुरनाम सिंह, राजू शैटी और योगिंद्र यादव को शामिल किया गया है, ताकि तय प्रोग्रामों के लिए सभी जत्थेबंदियों के बीच तालमेल बनाया जा सके। मीटिंग के दौरान फैसला किया गया कि 5 नवम्बर को 12 से 4 बजे तक 4 घंटों के लिए देशभर में चक्का जाम और 26-27 नवम्बर को ‘दिल्ली चलो’ का न्यौता दिया गया। पंजाब से 31 किसान जत्थेबंदियों के नुमाइंदे इस मीटिंग में शामिल थे। ऑल इंडिया किसान संघर्ष तालमेल समिति के वर्किंग ग्रुप के मैंबर जगमोहन सिंह पटियाला व डा. दर्शन पाल ने कहा कि देशभर की करीब 250 किसान जत्थेबंदियां पहले ही एकजुट  थीं, अब यह संख्या  500  हो  गई  है, जिनमें करीब 20 राज्यों की किसान जत्थेबंदियां शामिल हैं। 

PunjabKesari
पंजाब-हरियाणा से शुरू हुए नए खेती कानून विरोधी किसान आंदोलन को देश स्तरीय बनाया जाएगा। जगमोहन सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब में जानबूझकर मालगाडिय़ां रोकने का सख्त नोटिस लेते हुए प्रस्ताव पास किया गया है, जिसमें केंद्र को चुनौती दी गई है। प्रस्ताव में कहा गया कि केंद्र सरकार ने बौखलाहट में यह फैसला लिया है और बिना किसी वाजिब कारण के केंद्र सरकार पंजाब में किसान आंदोलन को भटकाना चाहती है। इस फैसले के साथ किसानी संघर्ष और तीखा होगा। वर्किंग ग्रुप ने किसान जत्थेबंदियों से अपील की कि वे केंद्र के मंसूबे सफल न होने दें और किसी उकसाहट/भड़काहट में न आएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News