कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या, मौत की खबर मिलते ही पत्नी ने भी दी जान

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 09:44 AM (IST)

लौंगोवाल(विजय): खुशियां बांटने वाला दीवाली का त्यौहार गांव लोहाखेड़ा निवासियों के लिए उस समय गम में बदल गया जब कर्जे की मार नीचे आए एक किसान परिवार के प्रमुख और उसकी पत्नी ने जहरीली चीज निगलकर खुदकुशी कर ली। इस संबंध में थाना लौंगोवाल की पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। इलाके में खौफ का माहौल बना हुआ है। 

गांव लोहाखेड़ा के सरपंच जगसीर सिंह जग्गी व थाना लौंगोवाल में आए नए थाना प्रमुख इंस्पैक्टर जरनैल सिंह ने बताया कि मृतक किसान जगमेल सिंह (49) के परिवार पर 17.18 लाख रुपए का आढ़तिया और बैंकों का कर्ज था। इस कर्जे को लेकर मृतक किसान मानसिक तौर पर परेशान चला आ रहा था। इस दौरान उसने अपनी 3 एकड़ जमीन में से एक एकड़ जमीन को बेच भी दिया था परंतु कर्जे की गठरी को भारी मानकर मानसिक तनाव बढ़ जाने के कारण किसान जगमेल सिंह ने जहरीली गोलियां खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

जगमेल सिंह की खुदकुशी की जानकारी जब उसकी पत्नी मलकीत कौर (43) को मिली तो पति की मौत का सदमा सहन न करती हुई पति द्वारा लाई गई बाकी बची जहरीली गोलियां खाकर उसने भी अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। थाना प्रमुख इंस्पैक्टर जरनैल सिंह ने बताया कि इस संबंध में थाना लौंगोवाल में धारा 174 अधीन मामला दर्ज किया गया है। 

Sunita sarangal