समराला में किसान आंदोलन दौरान धरने पर बैठे ''किसान'' की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 02:01 PM (IST)

समराला (गर्ग): पंजाब में कृषि बिलों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन दौरान बुधवार को धरने पर बैठे एक और किसान की मौत हो गई। समराला में रेलवे स्टेशन पर धरने पर बैठे किसानों में शामिल किसान गुरमीत सिंह (55) की अचानक सेहत बिगड़ गई।

कुछ पलों में ही उसने धरने वाली जगह पर ही दम तोड़ दिया। मृतक किसान गुरमीत सिंह माछीवाड़ा का रहने वाला है और वह किसान यूनियन का सक्रिय मैंबर होने के कारण पिछले 2 महीने से चल रहे इस किसान आंदोलन में शामिल हो रहा था।

आज भी वह हर रोज की तरह रेलवे स्टेशन के बाहर चल रहे किसान धरने में शामिल था और अचानक सेहत बिगड़ने के कारण उसकी मौत हो गई। दूसरी तरफ़ चंडीगढ़ में पंजाब की समूह किसान जत्थेबंदियों की अगले संघर्ष की रूप -रेखा को लेकर चल रही मीटिंग दौरान जैसे ही समराला में धरने में शामिल एक किसान की मौत हो जाने की ख़बर पहुंची तो समूचे किसान जत्थेबंदियों में शोक की लहर फैल गई।

किसान नेताओं ने संघर्ष दौरान अपने इस साथी की मौत के लिए केंद्र सरकार को ज़िम्मेदार बताते हुए गुस्सा जाहिर किया है। धरने वाली जगह पर भी एकत्रित हुए किसानों में इस तरह अचानक संघर्ष दौरान अपने एक साथी की मौत होने पर गुस्से लहर फैल गई है।

Vatika