तस्वीरेंः किसान ने बाबे नानक को किया अलग ही अंदाज में याद

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 01:33 PM (IST)

संगरूर(राजेश कोहली): करतारपुर कॉरिडोर खुलने से सिख बहुत ही खुश और उत्साह में हैं। मगर संगरूर के मूलोवाल गांव के किसान रणजीत सिंह ने एक अलग ही अंदाज में अपनी खुशी जाहिर की है। दरअसल किसान रणजीत सिंह ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर अपने खेत में ट्रैक्टर से '550 साल गुरू दे नाल' लिखकर बाबे नानक को याद किया है।

रणजीत सिंह ने बताया कि वह अपने खेत में काम कर रहा था तो उसने सोचा कि क्यों न एक अलग अंदाज में बाबे नानक को याद किया जाए, जिसके बाद उसने ट्रैक्टर की मदद से पहले 550 साल लिख कर देखा। उसके बाद वह कुछ ओर भी करना चाहता था, इसलिए उसने अपने दोस्त लखबीर सिंह की मदद ली। उसने कहा कि हमें इसके लिए 2 एकड़ से ज्यादा जमीन चाहिए, जिस पर '550 साल गुरु दे नाल' लिखा जाएगा।

उसके बाद उन्होंने ट्रैक्टर की मदद से गुरु साहिब का संदेश लिख दिया और इसकी एक वीडियो भी शूट की, जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है और लोगों को बहुत पसंद भी आ रही है। किसान ने बताया कि ट्रैक्टर की मदद से खेत में एक अक्षर भी लिखना और वह भी इतना सुंदर बेहद मुश्किल था लेकिन उसे बाबा नानक ने हिम्मत दी, जिसके बाद उसने सिर्फ 15 से 20 मिनट में गुरु का संदेश लिख दिया।

Edited By

Sunita sarangal