किसान जत्थेबंदियों ने BJP सांसद हंस राज हंस को घेरा, हालात देख कई नेता खिसके

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 09:53 AM (IST)

मोगा (संदीप शर्मा): आज शहीदी पार्क में संविधान निर्माता व भारत रत्न डा. भीमराव अंबेदकर के 64वें परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित समागम में मुख्यातिथि के तौर पर शामिल होने पहुंचे भाजपा के दिल्ली सांसद व सुप्रसिद्ध सूफी गायक हंस राज हंस को कृषि कानून के विरोध में किसान जत्थेबंदियों ने घेर लिया। उन्हें यहां से भारी पुलिस सुरक्षा प्रबंधों के बीच निकाला गया। इस बीच उन्होंने किसानी जत्थेबंदियों के नेताओं को संसद में उनके हक में समर्थन देने की बात कही।

हालात को देखते हुए इस समागम में शामिल हुए कई जिला स्तरीय भाजपा नेता चुपचाप खिसक गए। इस अवसर पर समागम वाली जगह से बाहर निकल रही उनकी गाडिय़ों को भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के पदाधिकारियों ने घेर कर भाजपा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ  नारेबाजी की गई।

किसान जत्थेबंदियों ने की सांसद से इस्तीफा देने की मांग
दिल्ली सांसद व सूफी गायक हंस राज हंस के घेराव दौरान उन्होंने किसान नेताओं से बातचीत दौरान विश्वास दिलाया कि वह पूरी तरह से किसानों का समर्थन करते हैं व उनके साथ हैं। जिस पर किसान नेताओं ने सीधे तौर पर हंस राज हंस को कहा कि अगर वह गंभीरता से किसानों का समर्थन कर रहे हैं व उनके हकों व मांगों को जायज करार दे रहे हैं तो अपने साथियों सहित तुरंत भाजपा से इस्तीफा दें। हालात तनावपूर्ण होते देख मौके पर मौजूद भारी संख्या में उपस्थित पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने उन्हें वहां से निकलने में सहायता की।

Tania pathak