पंजाब भर में सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसान

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 12:28 PM (IST)

जालंधरः पंजाब भर में अलग-अलग किसान संगठनों की तरफ से पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अपनी मांगों को लेकर सहकारी कृषि विकास बैंकों के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। कैप्टन सरकार की तरफ से चुनाव से पहले किए वायदे को पूरा न करने और बैंकों की तरफ से धोखे से चैकों पर किसानों के दस्तखत करवाकर चैक बाऊंस करवाए जा रहे हैं।

 

इस कारण कई किसानों की गिरफ्तारियां हुई है।  इससे किसानों में भारी रोष पाया जा रहा है । उनकी मांग है कि गिरफ्तार  किसानों को रिहा करने के साथ ही  कर्ज माफ किया जाए । वहीं फरीदकोट में भी बैंक के बाहर बैठे किसानों की तरफ से पंजाब सरकार के नारेबाजी की गई।  किसानों ने कहा कि उनकी तरफ से धान की बिजाई 10 जून से ही की जाएगी।

 

 दूसरी तरफ  मानसा और मोगा  में भी तपती गर्मी को भूलकर किसानों का सरकार प्रति गुस्सा देखने को मिला। बड़ी संख्या में धरने में शामिल किसानों की तरफ से बैंक के बाहर धरना लगाकर सरकार के समक्ष इंसाफ की गुहार लगाई गई।  किसानों की तरफ से बरनाला और बठिंडा में सरकार के खिलाफ संघर्ष किया गया। किसानों का कहना है कि सरकार उनके साथ धक्का कर रही है। इस के इलावा उन्होंने किसानों की तरफ से संगरूर और पटियाला में भी बैंकों की तरफ से किसानों को भेजे जा रहे नोटिस के खिलाफ चेतावनी दी गई कि बैंक किसानों को परेशान करना बंद करें ।  

swetha