सर्द रात में हाईवे पर बिस्तर बिछा सोया अन्नदाता (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 01:47 PM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा में मांगों को लेकर हजारों किसानों द्वारा शुरू किया गया आंदोलन जारी है। मंगलवार रात को आंदोलनकारी किसानों ने बीच सड़क नैशनल हाईवे नंबर-1 पर तंंबू गाड़ सड़क पर  रात काटी। 

 कड़ाके की सर्दी में आंदोलनकारियों ने पंजाब की कैप्टन सरकार के खिलाफ अपनी सख्त नाराजगी दिखाकर नारेबाजी की  देर रात तक फगवाड़ा में नैशनल हाईवे नंबर-1 पूरी तरह से सुनसान रहा और कहीं से भी कोई वाहन गुजरता हुआ दिखाई नहीं दिया। कई आंदोलनकारी किसानों ने ऐलान कर रहा है कि वे अपनी मांगों के समर्थन में उक्त आंदोलन अनिश्चितकाल तक जारी रखने जा रहे हैं। किसानों ने कहा कि बेहतर होगा कि पंजाब सरकार उनकी जायज मांगों को स्वीकार कर हालात को संभाल ले अन्यथा फगवाड़ा में आने वाले दिनों में वे इतना कुछ करने को मजबूर होंगे जिसके बाद न तो हालात काबू में आएंगे और न ही आंदोलन थमेगा। कुछ आंदोलनकारी किसानों ने कहा कि उनका उक्त आंदोलन अब की बार बिना न्याय प्राप्त किए खत्म होने वाला नहीं है। 

पुलिस व प्रशासनिक अफसरों पर किसानों ने लगाए गंभीर आरोप
आंदोलन दौरान कई किसानों ने फगवाड़ा पुलिस व प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी अमले ने पंजाब सरकार की शह पर आंदोलन को विफल करने के मनोरथ से आंदोलनकारी किसानों को तंग-परेशान किया है। उक्त किसानों ने कहा कि पुलिस द्वारा अकारण कई किसानों की ट्रैक्टर-ट्रालियों को बीच रास्ते रोका गया और वह सब किया गया जो नहीं होना चाहिए था। इसके अलावा किसानों ने कई और गंभीर आरोप भी लगाए हैं। 


चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस फोर्स
किसान आंदोलन के कारण दिन भर फगवाड़ा शहर पुलिस छावनी में तबदील देखा गया। शहर की सभी प्रमुख सड़कों, चौक-चौराहों, सॢवस सड़कों आदि पर पुलिस ही पुलिस दिखाई दी। आलम यह रहा कि किसानों द्वारा जारी आंदोलन के दौरान फगवाड़ा में ट्रैफिक जाम के नजारे बने रहे, जिससे लोगों को परेशानी में देखा गया। 

 

Vatika