किसान-मजदूरों ने फिरोजपुर का मुख्य रेल ट्रैक किया जाम, कई रेलगाड़ियां प्रभावित

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 09:41 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब ने आज तीसरे दिन डी.सी. दफ्तर फिरोजपुर के बाहर लगातार रोष धरना देने के बाद मांगों को लेकर सरकार की ओर से कोई कार्रवाई न होती देख पंजाब प्रधान सतनाम सिंह पन्नू, संगठनात्मक सचिव सुखविन्द्र सिंह सभरां, जिला प्रधान सुखदेव सिंह मंड और साहिब कौर दीनेके के नेतृत्व में फिरोजपुर के रेल ट्रैक को जाम कर दिया।

इस दौरान मुख्य रेल ट्रैक के बीच डटे सैंकड़ों किसानों ने किसानों के कर्जे माफ करने तथा स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने की मांग की।जानकारी के अनुसार किसान-मजदूरों ने बस्ती टैंकांवाली फिरोजपुर के रेलवे ट्रैक पर बैठते सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और कहा कि कैप्टन सरकार किसानों के सभी कर्जे माफ करने के वायदे से भाग रही है तथा सरकार की किसान विरोधी नीतियों तथा किसानों के सिर चढ़े कर्जे के कारण पंजाब के करीब 900 किसान गत 2 वर्षों में आत्महत्याएं कर चुके हैं।

उन्होंने पंजाब के सभी किसानों का सारा कर्जा माफ करने, बैंकों की तरफ से किसानों से लिए सभी चैक वापस करने, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, खुदकुशी कर मरे किसानों के परिवारों को 10 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग की।   मालूम हो कि किसानों की तरफ से रेल ट्रैक जाम होने के कारण फिरोजपुर से जाने और फिरोजपुर से आने वाली रेलगाडिय़ां प्रभावित हुईं और लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। किसानों ने घोषणा की है कि रात भर रेल ट्रैक जाम रखा जाएगा। 

Vatika