CM मान की कोठी के आगे डटे किसानों का ऐलान, 29 को लेंगे बड़ा Action

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 08:27 AM (IST)

संगरूर(विवेक सिंधवानी): भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां द्वारा मानी गई मांगें लागू करने में पंजाब सरकार द्वारा लगातार की जा रही टालमटोल के विरुद्ध धारी चुप्पी को तोडऩे के लिए 29 अक्तूबर को विशाल इकट्ठे करके अगला एक्शन लेने की घोषणा की गई। 

यहां लगाए गए पक्के किसान मोर्चे के 17वें दिन दीवाली भी मुख्यमंत्री की कोठी समक्ष धूमधाम से मनाई गई जिसमें सैंकड़ों महिलाओं समेत हजारों किसान-मजदूर नौजवान शामिल हुए। प्रदेशाध्यक्ष जोगिन्द्र सिंह उगराहां ने आरोप लगाया कि मोर्चे दौरान शहीद हुए 2 किसानों के वारिसों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने के बारे भी सरकार चुप्पी साधे बैठी है तथा बुजुर्गों को संघर्ष में न लाने की सलाह दे रही है। सीनियर उपाध्यक्ष झंडा सिंह जेठूके तथा प्रदेश महासचिव सुखदेव सिंह कोकरी कलां ने बताया कि ठोस सुझावों समेत पिछले दिनों भेजे गए याद पत्र में दर्ज मांगों को मुख्यमंत्री अनदेखा कर रहे हैं।

प्रदेश सचिव शिंगारा सिंह मान ने पंजाब के कुछ नेताओं द्वारा लोगों में फूट डालने वाली नीति की सख्त शब्दों में निंदा की। दीवाली के मौके पर लोक कलां मंच मुल्लांपुर की टीम द्वारा सुरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में नाटक ‘ऐहना जख्मां दा की करिए’ का मंचन किया गया। 

Content Writer

Vatika