किसान ने जहरीली दवा निगल की आत्महत्या, कर्ज को लेकर रहता था परेशान

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 07:35 PM (IST)

तरनतारन(रमन): जिले के गांव सभरा निवासी एक किसान द्वारा कर्ज के बोझ तले दब कर आत्महत्या करने का समाचार प्राप्त हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही थाना पट्टी सदर की पुलिस द्वारा लाश को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी गई है। 

जानकारी देते हुए मृतक जरनैल सिंह उर्फ मक्खन सिंह के चाचा सोहन सिंह ने बताया कि उसके भतीजे ने पट्टी के एक बैंक से करीब 15 वर्ष पहले 3 लाख रुपए का कर्ज लिया था। जरनैल सिंह के हिस्से में करीब 2.5 एकड़ जमीन जिसकी हालत बंजर जैसी थी से कोई कमाई न होने के कारण वह बैंक का कर्ज वापिस करने को लेकर काफी परेशान रहता था। उन्होंने बताया कि कर्ज की राशि ब्याज सहित करीब 10 लाख तक पहुंचने के कारण बैंक वाले घर में चक्कर लगाने लगे। 

इसी के तहत बीते दिवस बैंक की टीम द्वारा घर में आकर जरनैल सिंह को जेल जाने की बात कहे जाने से वह बहुत परेशान हो गया और आज सुबह उसने अपने घर में कोई जहरीली दवा निगल कर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि जरनैल सिंह की इकलौती बेटी जो 12वीं कक्षा में पढ़ती है की पढ़ाई को लेकर भी वह बहुत चिंता में रहता था। उन्होंने बताया कि जरनैल सिंह ने कुछ कर्ज आढ़ती से भी लिया हुआ था। थाना सदर पट्टी प्रभारी इंस्पैक्टर शिवदर्शन सिंह ने कहा कि धारा 174 तहत मामला दर्ज कर अगली कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

Vaneet