जालंधर के इस इलाके में रहता है किसान जिसे NIA ने जारी किया नोटिस, नहीं है कोई पुलिस रिकॉर्ड

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 09:48 PM (IST)

जालंधर (वरूण): पिछले कई दिनों से सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में समय-समय पर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। लेकिन शुक्रवार से लेकर शनिवार तक सिंघु बॉर्डर पर एक चर्चा गर्म रही और वह थी देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसियों में से एक एनआईए की तरफ से एक किसान को जारी किया नोटिस, जिसके बाद देश में नई चर्चा शुरू हो गई है। 

एनआईए ने आंदोलन में शामिल किसान जसबीर सिंह को एक नोटिस भेजा है, जिसमें उसे पूछताछ के लिए 18 जनवरी को दिल्ली के लोधी रोड बुलाया गया है। इस किसान के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे लेकिन यह किसान जालंधर के गढ़ा रोड स्थित न्यू हरदियाल नगर का रहने वाला है। आज मीडिया के साथ बात करते हुए किसान जसबीर सिंह रोडे ने कहा कि यह आंदोलन को कुचलने की कोशिश है। जसबीर सिंह उन किसानों में शामिल हैं जो 26 तारीख को परेड की तैयारी कर रहे हैं। किसान जसबीर सिंह का कहना है कि उनके पास इंस्पेक्टर का फोन आया था कि जांच एजेंसी एनआईए उनसे पूछताछ करना चाहती है। 

बेशक जसबीर सिंह रोडे के खिलाफ देश विरोधी गतिविधियों को लेकर धाराएं जोड़ी गई हैं, लेकिन इस मामले में जालंधर की पुलिस को कोई जानकारी नहीं है। इस बारे जब थाना 7 के प्रभारी रमनदीप सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि एनआईए द्वारा जारी किए गए नोटिस को लेकर उन्हें कोई जानकारी नही है। पुलिस के रिकार्ड में जसबीर सिंह रोड्डे का कोई क्रिमनल रिकॉर्ड भी नहीं है।

Mohit