मौसम के बदले मिजाज ने चिंता में डाले ''किसान'', फसल हुई तहस-नहस

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 11:59 AM (IST)

नाभा(राहुल): होली से पहले पूरे देश में मौसम का मिजाज बदलने से जहां गर्मी से राहत मिली है, वहीं किसानों को मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है। उत्तर से लेकर मध्य भारत तक हर ओर बरसात का दौर शुरू होने वाला है। यदि पंजाब की बात की जाए तो पंजाब में बेमौसमी बरसात ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें पैदा कर दी हैं। बेमौसमी बरसात और आंधी-तूफान ने किसानों की फसल तहस-नहस करके रख दिया है।

नाभा में गत रात से हो रही बरसात और आंधी ने गेहूं की फसल धरती पर बिछा दी है। अब किसानों को यह चिंता है कि वह अपनी फसल को कैसे काटेंगे क्योंकि फसल बिल्कुल खराब हो जाएगी। एक ओर पंजाब का किसान दिल्ली के बॉर्डर पर कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए पिछले लम्बे समय से धरने पर बैठा है, वहीं दूसरी ओर कुदरत के प्रकोप ने किसानों की सांस सुखा दी है। क्योंकि किसानों को उम्मीद थी कि इस बार उनकी फसल बहुत बढ़िया निकलेगी लेकिन मौसम विभाग की ओर से 23 से लेकर 29 मार्च तक बरसात की भविष्यवाणी ने उनकी इच्छाओं पर पानी फेर दिया। तेज आंधी और बरसात के कारण उनकी फसल आधी से ज्यादा फसाल खराब हो चुकी है। उनकी फसल पकने के कगार पर थी और अन्तिम समय में बरसात और आंधी-तूफान ने फसल बर्बाद कर दी।

इस बारे में किसानों का कहना है एक ओर जहां वे दिल्ली में कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए धरने पर बैठे हैं, वहीं दूसरी ओर बेमौसमी बरसात के कारण उनकी फसल तहस-नहस हो गई है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News