किसानों ने किया कलानौर-बटाला मार्ग जाम, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 05:48 PM (IST)

 

कलानौर: दाना मंडी में कई दिनों से बरदाना न मिलने से परेशान किसानों ने कलानौर-बटाला मार्ग पर धरना देकर चक्का जाम कर दिया। प्रशासन की तरफ से गेहूँ खरीद के लिए किए गए प्रबंधों पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने इस प्रदर्शन को अंजाम दिया।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही किसान नेताओं ने मार्केट समिति कलानौर को मांग पत्र सौंप कर बरदाना मुहैया कराने की बात कही थी। मांगे न मानने पर किसानों ने धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। मांग पत्र पर कोई सुनवाई न होने पर आज किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा, माझा संघर्ष समिति, पंजाब किसान यूनियन, कुल हिंद किसान सभा, पूर्व सैनिक संघर्ष समिति, कामगार किसान यूनियन, भट्टा मज़दूर यूनियन, किसान और जवान भलाई यूनियन के साथ संयुक्त रूप से कलानौर-बटाला मार्ग पर धरना देकर चक्का जाम कर दिया।

इस मौके पर किसान नेता सुखदेव सिंह भुजराज ने बताया कि मंडी में बरदाने को लेकर अभी भी वही स्थिति है जो एक हफ्ते पहले थी। मंडी में किसानों द्वारा लाई गई गेंहू उचित प्रबंध न होने के कारण गीली हो गई है। उन्होंने बताया कि न तो मार्केट समिति और न ही आढतियों के पास गेहूं के उचित प्रबंधन की व्यवस्था है। जिसके कारण किसानों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मौके पर बड़ी संख्या में मौजूद किसानों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर मंडीयों में बरदाने की उचित व्यवस्था नहीं की गई तो गांवों से किसान ट्रॉलियों भर कर मार्केट समिति पहुंच कर धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

prince