किसानों की महा रैली, स्टेज पर किसान नेताओं ने किए बड़े ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Feb 21, 2021 - 05:42 PM (IST)

बरनाला: केंद्र सरकार के खेती कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के बीच आज बरनाला में किसान मजदूर एकता महा रैली की गई। इस रैली में पूरे पंजाब से बड़ी संख्या में किसान, मजदूर, युवक और महिलाएं पहुंची।

रैली को संबोधित करते हुए संयुक्त किसान मोर्चे के नेता बलवीर सिंह राजेवाल ने कहा कि हर गांव से दस किसानों का जत्था दिल्ली जाए। इस बीच दिल्ली गए किसानों का काम गांवों के किसान करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस की ओर से जिन किसानों पर केस दर्ज किए गए हैं, उन मामलों को संयुक्त किसान मोर्चा लड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोई किसान पुलिस के आगे पेश न हो और अगर कोई पुलिस अफसर किसानों को गिरफ्तार करने आता है तो उसका पंजाब के गांव में घेराव किया जाए। उन्होंने अपील की कि पंजाब सरकार दिल्ली पुलिस का साथ न दें।

यह भी पढ़े: काल बनकर आई तेज रफ्तार बस ने दो सगे भाईयों को कुचला... ड्राइवर फरार

इस दौरान किसान नेता रुलदू सिंह मानसा ने कहा कि जैसे हजूर साहिब न जाने वाले को सिख नहीं माना जाता, उसी तरह दिल्ली न जाने वाला कोई व्यक्ति किसान नहीं होगा। इस दौरान उन्होंने भाजपा नेताओं और वर्करों का सामाजिक बायकाट करने के लिए भी कहा। रुलदू सिंह ने कहा कि पंजाब की किसान जत्थेबंदियां तब तक वापस नहीं लौटेंगी जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानून रद्द नहीं कर देती।

इस किसान महा रैली में किसान नेता जोगिन्द्र सिंह उगराहां, सुखदेव सिंह कोकरीकलां, जोरा सिंह नसराली, लक्ष्मण सिंह सेवेवाल के इलावा डा. परमिंदर अमृतसर, अमोलक सिंह, गुरबख्श कौर संघा, झंडा सिंह जेठूके, तर्कशील नेता रजिन्दर भदौड़, राम स्वर्ण लक्खेवाली सहित दूसरे राज्यों से नेता सम्मिलित हुए।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal