खेती कानूनों को रद्द करवाने के लिए किसान ट्रैक्टर-ट्रालियां समेत दिल्ली रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 05:50 PM (IST)

जलालाबाद (बजाज): मोदी सरकार की तरफ के पास किए किसान मारू कानूनों को रद्द करवाने के लिए 30 जत्थेबंदियां और किसान महासंघ के अह्वान पर आज भारतीय किसान यूनियन (एकता सिद्धूपुर) के किसान ट्रैक्टर, वाटर प्रूफ ट्रालियां राही राशन लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस सम्बन्धित जानकारी देते भाकियू एकता सिद्धूपुर के जिला प्रधान प्रगट सिंह ने बताया कि मोदी सरकार की तरफ के पास किए काले कानूनों खिलाफ पंजाब के किसान दो महीनों से सड़कों पर बैठे हैं परन्तु मोदी सरकार की तरफ से अपना तानाशाही फैसला वापिस न लेने पर अड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि वह किसान मारू कानून रद्द करवाने के लिए मोदी सरकार खिलाफ कानून रद्द न होने तक अनिश्चितकालीन के लिए राशन लेकर दिल्ली में पक्के मोर्चे लगाएंगे। 

उन्होंने कहा कि अगर उनको हरियाणा सरकार की तरफ से दिल्ली जाने से रोका गया, तो किसान दिल्ली को जाने वाले सभी रास्ते बंद करने के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से कोरोना का डर दिखा कर लोगों को डराया जा रहा है जिससे दिल्ली में किसान इकठ्ठा न कर सके जबकि सरकार की तरफ से कोरोना की आड़ नीचे लोग मारू कानून पास किए जा रहे हैं और देश के सरकारी महिकमों को कॉर्पोरेट हाथों में बेच कर देश को बरबाद किया जा रहा है। जिला प्रधान ने कहा कि मोदी सरकार पंजाब को बरबाद करना चाहती है और पंजाब में युरिया की किल्लत होने के कारण पंजाब के किसानों की तरफ से हरियाणा से युरिया खाद लाने पर किसानों और पर्चे करने भाजपा की बेहद घटिया हरकत है। 

उन्होंने कहा कि किसानों को मोदी सरकार और भरोसा नहीं रहा और पिछली बार दिल्ली में लिखित रूप में तीन महीनों में स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने का वायदा करने पर के बाद लागू ना कर मोदी सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया था और अब किसान यह किसान विरोधी कानून रद्द करवा कर ही उठेंगे। इस मौके लखविन्दर सिंह जिला महासचिव, गुरचरन सिंह जिला मीत प्रधान, गुरमेल सिंह ब्लाक प्रधान अरनीवाला, अमनजोत सिंह ब्लाक प्रधान जलालाबाद, सुखबीर सिंह ब्लाक प्रधान खूईया सरोवर के इलावा ओर भी किसान मौजूद थे।

Mohit