किसानों ने कोयला और खाद लाने वाली मालगाड़ियों को लेकर किया बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 04:35 PM (IST)

समराला(संजय गर्ग): खेती बिलों के विरोध में पंजाब के किसानों द्वारा 1 अक्तूबर से शुरू किए रेल रोको आंदोलन के कारण राज्य में कोयले की कमी के साथ साथ खाद और अन्य जरूरी वस्तुओं की पैदा हुई कमी को देखते हुए आज संघर्ष कर रही किसान जत्थेबंदियों ने राज्य में कोयला, खाद और किसानी से संबंधित अन्य जरूरी वस्तुएं लेकर आने वाली मालगाड़ियों को बंद से छूट देने का फैसला किया है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन एकता (सिद्धूपुर) के पंजाब प्रधान जगजीत सिंह डल्लेवाल ने शुक्रवार को समराला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हम मीडिया द्वारा सरकार को यह संदेश भेजते हैं कि यदि सरकार बिजली घरों के लिए कोयला लाना चाहती है तो किसान खुद इन मालगाड़ियों को सभी ट्रैकों से आगे जाने देंगे। इसके इलावा खाद सहित कृषि के उपयोग के लिए जरूरी वस्तुएं लेकर आने वाली मालगाड़ियों को भी किसी ट्रैक पर किसानों द्वारा नहीं रोका जाएगा।

उन्होंने कहा कि वैसे किसानों की ओर से अपना रेल रोको आंदोलन 15 अक्तूबर तक जारी रखने का फैसला लिया हुआ है और इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इस मौके उनके साथ अन्य भी कई किसान नेता बलबीर सिंह खीरनीयां, जसवीर सिंह सिद्धूपुर, हरदीप सिंह ग्यासपुरा, बूटा सिंह रायपुर, हरदीप सिंह भरथला और उत्तम सिंह बरवाली आदि उपस्थित थे।

Sunita sarangal