किसानों को जलील करके काबू करने वाले माहौल से पंजाब का किसान दहशत में: चंदूमाजरा

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 09:43 PM (IST)

पटियाला(बलजिंदर): शिरोमणि अकाली दल के सीनियर उप प्रधान और पार्लियामेंट मेंबर प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि पंजाब में सहकारी बैंकों और पी.ए.डी.बी. बैकों की तरफ  से इन दिनों पहले ही आर्थिक मंदी झेल रहे पंजाब के किसानों को जलील करके काबू करने वाला जो माहौल पैदा किया जा रहा है, उस से पंजाब का किसान दहशत में है। इस बात का प्रगटावा प्रो. चंदूमाजरा की तरफ से पटियाला फैरी दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए किया गया है। 

प्रो. चंदूमाजरा ने बताया कि सहकारी बैंकों के अधिकारी कर्जे की मार झेल रहे किसानों के घरों के आगे धरना लगा रहे हैं और उनकी फोटो पोस्टर के रूप में चमका रहे हैं और पुलिस प्रशासन को साथ ले कर जो किसानों को काबू करने का माहौल पैदा हुआ, उसके साथ पहले ही आर्थिक मंदी झेल रहे किसाना सदमे में आ गए हैं। 

प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि एक तरफ कैप्टन अमरिंदर सिंह कर्जे माफी की गुहार लगा रहे हैं और दूसरी तरफ  सहकारी आधिकारियों खुली लगाव छोड़ कर किसाना को जलील किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सहकारी विभाग के आधिकारियों की तरफ  से ऐसा माहौल पैदा किया जा रहा है कर्जे की मार नीचे दबे किसान को सामाजिक और मानसिक तौर पर जलील किया जा रहा है, कैप्टन अमरिंदर सिंह मामले में सिर्फ बयानबाजी छोड़ कर संजीदगी दिखाने की जरूरत है। 

Vaneet