आंदोलन पर डटे किसानों ने कहा- 'राजनीतिक नेता आंदोलन से रहें दूर, चाहें तो लगा लें अलग स्टेज'

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 02:22 PM (IST)

नई दिल्ली /चंडीगढ़ (रमनदीप सोढी): किसान जत्थेबंदी उगराहां ने राजनीतिक नेताओं से अपील करते हुए किसानों के आंदोलन से दूर रहने के लिए कहा है। किसान नेता ने कहा कि यह किसानों का आंदोलन है और इससे राजनीति दूर ही रहेगी। उन्होंने कहा कि राजनीतिक नेता सिर्फ राज करना जानते हैं और राज करने वालों को झूठ बोलना आता है। राजनीतिक नेता लोगों के चुने हुए हैं और यदि उनको लोगों से प्यार है तो वह चार-पांच खाली पड़ी सड़कों पर अपनी स्टेज लगा सकते हैं परन्तु किसानों के आंदोलन में आकर राजनीति नहीं करने दी जाएगी।

उगराहां ने कहा कि ''यदि कल प्रकाश सिंह बादल बोले कि 'मैं जाट हूं या मैं किसान हूँ' परन्तु अब वह किसान नहीं बल्कि एक राजनीतिक नेता है। राजनीतिक नेता चाहें तो अलग स्टेज लगा कर अपना संबोधन कर सकते हैं। फिर वह चाहे हमारे खिलाफ बोले या सरकार के हमें कोई ऐतराज नहीं है।''

किसानों का धरना 11वें दिन भी जारी
नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। 26 नवंबर से शुरू हुआ किसानों का प्रदर्शन आज 11वें दिन में पहुंच गया है। किसानों की तरफ से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसानों ने 8 दिसंबर को 'भारत बंद' का ऐलान किया है। इससे ठीक बाद यानि कि 9 दिसंबर को 6वें दौर की बातचीत के लिए किसान और केंद्र के बीच बैठक होगी। बता दें कि कल 5वें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही। किसान और केंद्र के बीच कोई बात नहीं बन सकी। किसान जत्थेबंदियों के नेता नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग पर अड़े हुए है।

Tania pathak