Five Star Hotel जैसी ट्राली लेकर दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचा किसान, हर तरफ हो रही चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 11:22 AM (IST)

कोटकपूरा(सुरिन्द्र द्विवेदी): किसानों के दिल्ली बॉर्डर में चल रहे आंदोलन को 116 दिन बीत चुके हैं और यह आंदोलन अभी कितने महीने या वर्ष चलेगा इस बारे में कहा नहीं जा सकता। कोटकपूरा के किसान गुरबीर सिंह संधू की मानें तो यह आंदोलन 3 वर्ष तक भी चल सकता है और किसान इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

5 लाख रुपए से तैयार फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाओं से सुसज्जित ट्राली के साथ दिल्ली में किसान आंदोलन में पहुंचे गुरबीर सिंह ने कहा कि आंदोलन लंबा है और हमारी भी तैयारी है। ट्राली में ए.सी., किचन, वॉशरूम, बैड और सोफा सैट जैसी सुविधाएं हैं। कोटकपूरा से संबंधित किसान गुरबीर सिंह (52) ग्रैजुएट हैं और 80 एकड़ में खेती करते हैं। उन्होंने बताया कि इस ट्राली को मैकेनिक जस्सा सिंह ने 25 दिनों में तैयार किया है। यह आंदोलन लंबा चलेगा और उनका परिवार इस आंदोलन में शुरू से भाग ले रहा है। 

कई बार वह परिवार के साथ दिल्ली आंदोलन में गए हैं। सर्दियां निकल चुकी हैं और आगे गर्मियों का सीजन है क्योंकि उनका परिवार आंदोलन में बराबर साथ देता है इसलिए उन्होंने ट्राली को अपग्रेड करवाते हुए सुविधाओं से सुसज्जित करवाया है। अपनी ट्राली को अपग्रेड करवाए जाने को सही ठहराते हुए उन्होंने कहा कि ‘पंजाबियों के शौक वखरे’ हैं। मुगल शासन और ब्रिटिश हुकूमत के साथ आंदोलनों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि किसान कभी झुके नहीं हैं और इस केंद्र सरकार को भी तीनों काले कानून वापस लेने ही होंगे। इसके बाद ही किसान वापस आएंगे। 

Content Writer

Vatika