किसानों ने घेरा डी.सी. कार्यालय, जमकर की नारेबाजी

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2023 - 06:08 PM (IST)

संगरूर (सिंगला): धूरी मिल की ओर गन्ने के बकाया भुगतान के लिए किसान ट्रैक्टरों के बड़े काफिले के साथ मार्च करते हुए डिप्टी कमिश्नर कार्यालय पहुंचे जहां सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।इस दौरान किसान डीसी को ज्ञापन पत्र देने पर अड़ गए और कार्यालय मार्ग को जाम कर दिया। किसानों के धरने को देखकर दोपहर बाद एडीसी प्रदर्शनकारियों के पास पहुंचे और मांग पत्र लेकर डिप्टी कमिश्नर संगरूर के साथ बैठक कराई। 

इस अवसर पर बातचीत करते हुए गन्ना काश्तकार संघर्ष समिति के अध्यक्ष हरजीत बुगरा ने कहा कि धूरी मिल की और 3200-3300 किसानों का 20 करोड़ रुपए से अधिक का बकाया है, जिसका भुगतान अब तक नहीं किया गया है । बकाया राशि के भुगतान के लिए किसानों द्वारा धूरी एस.डी.एम. कार्यालय के आगे 7 दिनों से मोर्चा लगाया हुए है और 2 किसान कार्यालय की छत पर बैठे हैं, लेकिन वर्तमान सरकार बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है और कोई सुनवाई नहीं होने के कारण आज वे उपायुक्त के यहां ट्रैक्टरों के कारवां के साथ पहुंचे हैं पहुंचे।

उन्होंने कहा कि बकाया राशि नहीं मिलने से आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसानों की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं।उन्होंने कहा कि बदलाव का नारा देकर सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी सरकार भी पिछली सरकारों की तरह ही काम कर रही है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खुद वादा किया था कि उनकी अदायगी ब्याज समेत की जाएगी, लेकिन किसानों को एक धेला भी नहीं मिला। नेताओं ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार और प्रशासन ने 2 दिन में उनकी समस्या का समाधान नहीं किया तो वे तीखी कार्रवाई करने को मजबूर होंगे। इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा जतिंदर चांगली, जोधा सिंह, मनप्रीत सिंह, गुरतेज सिंह, रणदीप सिंह, गुरमेल सिंह, चमकौर सिंह, अवतार सिंह, सिंगारा सिंह, हरदीप सिंह, गुरतेज सिंह आदि मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

News Editor

Urmila