सरकार की डिस्चार्ज पॉलिसी के खिलाफ डीसी दफ्तर के बाहर धरना देंगे किसान

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 02:19 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): कोरोना पॉजिटिव रिपोर्टों वाले परन्तु बाहरी लक्षण नज़र न आने वाले रोगियों को अस्पतालों में से निकाल कर घर भेजने की सरकारी नीति से गुस्सा हुए किसानों और खेत मज़दूरों ने सरकार पर साजिश अधीन लोगों को मौत के मुंह धकेलने का आरोप लगाया है। उन्होंने आज यानि 18 मई से डी. सी. दफ़्तरों आगे लगातार धरने देने का ऐलान किया है।

भारतीय किसान यूनियन के राज्य जनरल सचिव सुखदेव सिंह कोकरी और पंजाब खेत मज़दूर यूनियन के राज्य जनरल सचिव लछमण सिंह सेवेवाला ने कहा कि सरकार कोरोना पीडितों के इलाज और संभाल की अपनी ज़िम्मेदारी से भाग कर पॉजिटिव आए मरीज़ों को घर भेज कर और समाज में कोरोना बड़े स्तर पर फैलाने का बुरा काम कर रही है, जिसको बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

उन्होंने दोष लगाया कि पहले समय रहते इस बीमारी की रोकथाम के लिए विदेशों में से आने वाले लोगों के टेस्ट करने, उचित कदम न उठाने और फिर बिना तैयारी और लोगों को कोई मोहलत दिए जाने से खतरा बढ़ सकते है। इस के निष्कर्ष के तौर पर न सिर्फ़ पिछले 2 महीनों से कामगार लोगों को भारी आर्थिक नुक्सान सहन करना पड़ा, बल्कि लाखों प्रवासी मज़दूर भूखे -प्यासे ही हज़ारों किलोमीटरों का सफ़र पैदल ही तय करने के लिए मजबूर कर दिए गए, जिन में से सैंकड़े मज़दूरों की हुई मौत वास्तव में कत्ल हैं, जिस के लिए केंद्र और राज्य सरकारें सीधे तौर पर ज़िम्मेदार है।

Edited By

Tania pathak