किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्चः रोकी ट्रेन व खुली दुकानें करवाई शांतिमयी ढंग से बंद

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 02:58 PM (IST)

जालंधर (राहुल): कृषि विरोधी कानूनों को लेकर किसान जत्थेबंदियों द्वारा सड़कों पर चक्का जाम किया गया है। संयुक्त किसान मोर्चा भारत बंद कर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष-मुजाहिरें कर रही है। किसानों ने चक्का जाम करने के लिए लेकर ट्रैक्टर मार्च निकाला। गौरतलब है कि चक्का जाम होने से आवाजाही भी काफी प्रभावित हो रही है।

बताया जा रहा है कि भारत बंद दौरान किसान जब ट्रैक्टर मार्च करते हुए नकोदर रोड पहुंचे। वहां टी.वी. टावर नजदीक पड़ते मोर सुपर मार्कीट मॉल खुला था जिसे किसानों ने शांतमयी ढंग के साथ बंद करवाया ।

इसके अलावा जालंधर कैंट में किसानों द्वारा सुबह 6 बजे के करीब ट्रेन भी रोकी गई व रेलवे ट्रैक जाम करके नारेबाजी भी की। इनके द्वारा लवली आटो व कई बैंको को भी बंद करवाया। भारत बंद को सफल बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन सहित अन्य जत्थेबंदियों को समर्थन देने की अपील की जा रही है। इस मौके पर जालंधर में काफी जगहों पर बंद का असर देखने को मिला। 

जिक्रयोग्य है कि इन तीन काले कानूनों को पास हुए एक वर्ष से ज्यादा समय बीत चुका है। कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली की सरहदों पर डटे बैठे हैं। अलग-अलग राज्यों भी किसान इन कानूनों को रद्द करने के लिए रोष जता रहे हैं। काले कानूनों को खत्म करने के लिए केंद्र और किसानों के बीच 11 बार मीटिंग हो चुकी है परंतु केंद्र सरकार ने अभी तक इसका कोई हल नहीं निकाला है जिसके कारण किसान भारत बंद करने को लेकर मजबूर हो गए हैं।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal