बिजली कटों को लेकर किसान यूनियन ने बिजली कर्मियों से करवाई उठक-बैठक

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 11:55 AM (IST)

बठिंडा (विजय) : बिजली के कटों को लेकर किसान यूनियन द्वारा 220 के.वी.ए. के नियंत्रण कक्ष में जाकर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए उनसे उठक-बैठक करवाई। इस घटनाक्रम को लेकर पॉवर ट्रांसमिशन यूनियन ने किसान यूनियन पर कार्रवाई की मांग की।

तलवंडी साबो में तैनात विद्युत विभाग यूनियन के महासचिव मनवीर सिंह माहीनंगल ने कहा कि किसान यूनियन के अध्यक्ष जसवीर सिंह द्वारा अपने 50-60 साथियों सहित 220 के.वी.ए. कंट्रोल रूम में दाखिल होकर कर्मचारियों को धमकाया और कहा कि पॉवर कट लगाया तो उसका नतीजा अच्छा नहीं होगा। यहां तक कि किसान यूनियन ने कर्मचारियों को धमकाते हुए उनसे उठक-बैठक करवाई और सरकारी कार्य में विघ्न डाला। 

यूनियन का कहना है कि कट लगाने के अधिकार पटियाला के पास होते हैं जबकि कंट्रोल रूम में उन्हीं के आदेशों के चलते बिजली की सप्लाई की जाती है। यूनियन का कहना है कि बिजली विभाग के कर्मचारियों ने कोरोना वायरस के चलते तनदेही से अपनी ड्यूटी निभाई व आम लोगों को लगातार बिजली सप्लाई की। किसान यूनियन द्वारा सुल्तानपुर में कर्मचारियों के साथ जो दुर्व्यवहार किया गया बिजली यूनियन उसकी निंदा करती है और उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग भी करती है। उन्होंने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से मांग की कि दुव्र्यवहार के जिम्मेवार किसान यूनियन के पदाधिकारी व सदस्यों की पहचान कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। इस घटना की एक वीडियो भी वायरल की गई है जिसमें किसान यूनियन नेता दुव्र्यवहार करता दिखाई दे रहा है। इस मौके पर यूनियन के अध्यक्ष मनविंद्र सिंह, उपाध्यक्ष स्वर्ण सिंह, इंजी. हरजिंद्र सिंह, इंजी. जङ्क्षतद्र सिंह, इंजी. हेमत कुमार, इंजी. अनिल कुमार  व अन्य मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News