किसानों ने लाडोवाल टोल प्लाजा पर की तोड़फोड़

punjabkesari.in Thursday, Oct 08, 2020 - 10:06 AM (IST)

लुधियाना(अनिल): नैशनल हाइवे पर स्थित लाडोवाल टोल प्लाजा पर किसान यूनियनों ने बुधवार को कृषि बिलों के विरोध में धरना लगाकर टोल प्लाजा पर तोड़फोड़ करते हुए मोदी सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। किसानों ने वाहनों से टोल की वसूली पूरी तरह बंद करवा दी। उन्होंने कहा कि लाडोवाल टोल प्लाजा सबसे महंगा है। यहां से एक मोटी रकम प्रतिदिन केंद्र सरकार के खाते में जा रही है, इसलिए इस टोल प्लाजा पर एक भी पैसा वसूल नहीं करने दिया जाएगा।

किसानों ने कहा कि मोदी सरकार देश के किसानों को खत्म करने पर तुली हुई है। जब तक केंद्र सरकार कृषि कानूनों को रद्द नहीं करती, तब तक वे पंजाब में किसी भी टोल प्लाजा पर वसूली नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कुछ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों को बलि का बकरा बना रही है परन्तु वे तब तक पीछे नहीं हटेंगे जब तक उक्त कानूनों को रद्द नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि किसान पहले ही कर्जे के बोझ तले दबा हुआ है, ऊपर से मोदी सरकार के इस बिल ने किसानों को बर्बाद करने का काम किया है। जब तक सरकार किसान यूनियनों की मांगें नहीं मानती, तब तक वे अपने हितों के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

लाडोवाल टोल प्लाजा पर किसान यूनियनों के धरने की सूचना मिलते ही थाना लाडोवाल से भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे किसी वाहन को कोई नुक्सान न पहुंचाएं। थाना प्रमुख बलजीत सिंह ने बताया कि कोई भी अनहोनी घटना न हो, इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

तोड़फोड़ से हुआ भारी नुकसान : मैनेजर
लाडोवाल टोल प्लाजा के मैनेजर चंचल सिंह राठौर ने बताया कि टोल प्लाजा पर कई ट्रैक्टर-ट्रालियों में सैंकड़ों किसान आ पहुंचे जिन्होंने आते ही बूम बैरियरों को तोड़ दिया और जबरदस्ती वाहनों को बिना टोल दिए निकालने लगे जिस कारण टोल प्लाजा पर लाखों रुपए का नुकसान हो गया है।

Sunita sarangal