खेतों में बांध बनवा रहा था प्रशासन, डीजल की बोतलें लेकर खुदकुशी करने पहंचे किसान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 02:49 PM (IST)

फाजिल्का: गांव टेंडीवाला के दरिया का बांध टूटने की कगार पर पहुंच चुका है, जिसकी मुरम्मत करने के लिए प्रशासन के अधिकारी मशीनें लेकर दरिया पर पहुंच गए हैं। प्रशासन की देख-रेख में खेतों में बन रहे बांध का किसानों द्वारा विरोध किया जा रहा है, जिसके तहत किसानों ने देर रात तक डी.सी. दफ्तर के बाहर भारतीय किसान यूनीयन के नेतृत्व में धरना दिया। 

धरना दे रहे किसान बांध के काम को रोकने के लिए अपने हाथों में डीजल की बोतलें लेकर गए। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने प्रशासन के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर खेतों में बांध बनने के कार्य को न रोका गया तो वह डी.सी. दफ्तर के बाहर अपने ऊपर डीजल डाल कर आत्महत्या कर लेंगे। धरना दे रहे किसानों ने कहा कि बाढ़ के पानी से जो बर्बादी होनी थी, वो हो चुकी है। किसानों की थोड़ी सी बची हुई फसल को प्रशासन खोदने वाली मशीनों द्वारा मिट्टी निकाल कर बर्बाद कर रही है, जिसको वे किसी भी कीमत पर होने नहीं देंगे।

किसानों के प्रदर्शन करने की सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसानों को शांत करते हुए उनके हाथों से डीज़ल की बोतलें छीनने की कोशिश की, जो उन्होंने देने से साफ इन्कार कर दिया। किसानों ने कहा कि अगर प्रशासन ने बांध बनाना ही था तो वो 10 दिन पहले बना लेते। पानी का स्तर कम हो जाने पर अब वो हमारी ज़मीनों को खराब क्यों कर रहे हैं। इस मौके पर पहुंचे कैंट थाना प्रभारी के इंचार्ज प्रवीन कुमार ने कहा कि लोग डीज़ल की बोतलों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं पर वह उन्हें समझा रहे हैं कि वह प्रशासन के अधिकारियों से इस संबंध में बात अवश्य करेंगे।

Vaneet