किसानों की गेहूं का एक-एक दाना खरीदा जाएगा: जाखड़

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 06:30 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व गुरदासपुर से लोकसभा सदस्य सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा गेहूं की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा और किसान कर्जामाफी स्कीम को पड़ाव अनुसार पूरा किया जाएगा।

जाखड़ ने आयोजित रोजगार मेले दौरान कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के किसानों के हितों की रक्षा प्राथमिकता पर है। उन्होंने राज्य के किसानों को आश्वासन दिया कि जिस पारदर्शी व त्वरित ढंग से पिछली दो फसलें सरकार ने उठाई है, वर्तमान गेहूं की फसल की खरीद भी सरकारी इसी तरह करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी खरीद एजैंसियों को इस समबन्धी निर्देश दिए गए है कि किसानों को मंडियों में कोई मुश्किल न हो और साथ साथ अदायगी की जाए और इसके लिए सरकार द्वारा राशि सहित सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए है।

जाखड़ा ने किसानों के लिए राज्य सरकार की कर्जा राहत स्कीम की बात करते हुए कहा कि इस स्कीम को पड़ाव अनुसार पूरा किया जाएगा और सरकार यह सुनिश्चित बनाएगी कि कोई भी छोटा किसान जोकि इस स्कीम के लिए योग्यता रखता है वह लाभ से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार दृढ़ता के साथ इस स्कीम को पूरा करने हेतु प्रयासरत है। इसी तरह नौजवानों को राज्य की अमूल्य पूंजी बताते हुए जाखड़ ने कहा कि राज्य सरकार अपने नौजवानों के भविष्य हेतु चिंतित है और इसीलिए नौजवानों को नशों से बचाकर खेलों के साथ जोडऩे के साथ साथ उन्हें रोजगार उपलब्ध करवाने को भी प्राथमिकता पर रखा गया है। राज्य सरकार ने 162000 नौजवान को अब तक नौकरी मेलों द्वारा रोजगार उपलब्ध करवाया है और सरकार द्वारा राज्य में उद्यौगिक विकास के लिए बड़े विभागों के साथ समझौते किए जा रहे हैं और इस नई इंडस्टरी के राज्य में आने से नौजवानों को रोजगार के बड़े अवसर मिलेंगे।  


जाखड़ ने हलका गुरदासपुर के विकास की बात करते हुए बताया कि सीमावर्ती जिला में मैडीकल कालेज बनाया जाएगा, जिससे इसके आसपास के लोगों को बड़ी सेहत सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि गुरदासपुर शहर में दाखिल होने के लिए शहर के चारों तरफ रेलवे लाइन होने कारण अक्सर फाटक बंद रहने कारण लोगों को यातायात की मुश्किल होती है, जिसका समाधान कर दिया गया है और तिम्बड़ी रोड पर अंडर बृज का निर्माण करवाया जाएगा जिससे लोगों की मांग पूरी हो जाएगी। 

उन्होंने बताया कि गुरदासपुर में 20 करोड़ रुपए की लागत से नया बस स्टैंड बनाया जा रहा है। गुरदासपुर के गांव डल्ला गोरिया में नया सैनिक स्कूल बनाया जा रहा है, जिला में सभी ग्रामीण जनसंख्या को पैखाने की सुविधा व पीने वाले पानी के क नैक्श्न देने के लिए 84 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इससे पूर्व विधायक बरिन्द्रमीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि कैप्टन सरकार द्वारा घर-घर नौकरी प्रदान करने के उद्देश्य से रोजगार मेले लगाए जा रहे है और सरकार लोगों से किए प्रत्येक वायदे को पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा सदस्य सुनील जाखड़ द्वारा लोकसभा हलका गुरदासपुर के विकास के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे है और संसद में किसान हितों की बात करके उन्होंने अपनी जिम्मेदारी बाखूबी अदा की है। 

Vaneet