किसानों को मंडियों में कोई मुश्किल नहीं आने देंगे:विधायक पिंकी

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 03:18 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): परमिन्द्र सिंह पिंकी विधायक और डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर रामवीर ने फिरोजपुर शहर व छावनी की अनाज मंडी में गेंहू की खरीद शुरु करवाई और मंडी में किसानों की सुविधाओं के लिए मार्किट कमेटी फिरोजपुर शहर की तरफ से किए गए पीने वाले पानी व अन्य प्रबंधों का निरीक्षण किया। 

इस अवसर पर एस.डी.एम फिरोजपुर हरजीत सिंह, एच.एस सांघा, धर्मजीत सिंह, जिला कांग्रेस प्रधान चमकौर सिंह ढींडसा, आढ़ती एसोसिएसन प्रधान तिलक राज, अशोक गुप्ता, गौरी प्यारेआना, सुखजिन्द्र आरफके, बलवीर बाठ, दलजीत दुलचीके, अजय जोशी, सतिन्द्र चोपड़ा आदि और खरीद ऐजेंसियों के अधिकारी और सेक्रेटरी मार्किट कमेटी फिरोजपुर शहर आदि मौजूद थे। स.परमिन्द्र सिंह पिंकी ने बताया कि मंडी में आवश्यकता अनुसार बारदाना पहुंचा दिया गया है और किसानों की फसल मंडियों  में आते ही निरविघन खरीदी जाएगी तथा किसी भी किसान को मंडियों में परेशान नहीं होने दिया जाएगा। पिंकी और डिप्टी कमिश्नर ने किसानों को अपील की कि वह फसल को सुखा कर मंडियों में लाए, ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो। 

उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से सख्ती से आदेश देते कहा गया है कि फसल की अदायगी में किसानों को कोई मुश्किल न आने दी जाए और साथ-साथ ही फसल की अदायगी की जाए। पिंकी ने बताया कि मंडी में खरीद प्रबंधों को लेकर सभी आढ़ती व किसान खुश हैं। उन्होंने कहा कि जिला फिरोजपुर के 127 खरीद केन्द्रों पर इस बार खरीद को लेकर सभी तरह के उचित प्रबंध किए गए है और जिले भर में 8.22 लाख मीट्रिक टन गेंहू की खरीद करने का लक्ष्य गया है। इस अवसर पर आढ़ती अमरीक सिंह, राजू व अन्य आढ़ती मौजूद थे।
 

vijay kumar