10 दिन बाद ही दूलो की पत्नी ने किया चुनाव लड़ने से इंकार,नई उम्मीदवार की खोज में AAP

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2019 - 12:17 PM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा):राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह दूलो की पत्नी हरबंस कौर दूलो ने 16 अप्रैल को पार्टी में शामिल कर आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई जितनी उत्साहित नजर आई थी, आज 10 दिन बाद उतनी ही निराश है। फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार हरबंस कौर अपना नामांकन पत्र भरने की ही इच्छुक नहीं हैं। पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार उनको शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र भरना था लेकिन उन्होंने इसकी जहमत नहीं उठाई। इस सीट के लिए उम्मीदवार को लेकर पशोपेश में फंसी आम आदमी पार्टी के विधायक दल की शनिवार को चंडीगढ़ में आयोजित बैठक में भी चर्चा की गई। पार्टी अब इस सीट पर नए उम्मीदवार की घोषणा रविवार को कर सकती है क्योंकि सोमवार को नामांकन पत्र भरने का अंतिम दिन है।

हरबंस कौर की विवशता का यह रहा कारण 
राज्यसभा में कांग्रेसी सांसद शमशेर सिंह दूलो बेशक कई मुद्दों पर राज्य की कैप्टन सरकार को घेरते रहे हों लेकिन उनकी पत्नी हरबंस कौर द्वारा आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने के बाद शमशेर सिंह को पार्टी हाईकमान से मिली घुड़की के चलते उन्हें बयान देना पड़ा कि वह हरबंस कौर के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। यही नहीं, मामले को लेकर दूलो परिवार में एक राय न होने के चलते हरबंस कौर को मजबूरन उक्त कदम उठाना पड़ा। इससे पहले पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा था कि यह सांसद दूलो को देखना व समझना है कि वह पत्नी धर्म या पार्टी धर्म में से किसे चुनते हैं। मामले को दूलो का पारिवारिक मामला कहते हुए जाखड़ ने इसे घर में ही सुलझाने की सलाह दी थी।

चौहंदा की उम्मीदवारी बदलकर घोषित किया था प्रत्याशी
इस सीट पर पार्टी पहले ही वालंटियर बलजिंद्र सिंह चौहंदा को उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी लेकिन हरबंस कौर द्वारा गत 16 अप्रैल को पार्टी ज्वाइन करने के समय पार्टी ने चौहंदा की जगह हरबंस कौर को फतेहगढ़ साहिब से पार्टी उम्मीदवार घोषित कर दिया। नए घटनाक्रम के बाद संभवत: पार्टी दोबारा चौहंदा को ही पार्टी का आधिकारिक उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

swetha