पिता ने पीटा बेटा, मां लेकर गई अस्पताल, पैसे न होने पर डाक्टरों ने इलाज से किया इनकार

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 09:08 PM (IST)

नंगल,(राजवीर):नंगल में एक कलयुगी पिता की ओर से अपने 2 वर्षीय बेटे को बुरी तरह से पीटने का मामला सामने आया है। उधर मामले में बीबीएमबी के सरकारी केनाल अस्पताल में अपने बेटे के इलाज के लिए पहुंची महिला के पास पैसे न होने के कारण डॉक्टर ने उसे बिना उपचार के वापिस लौटा दिया गया जिसके उपरांत नंगल प्रेस क्लब के सदस्यों की दखलंदाजी से बच्चे का इलाज हो पाया है।

नंगल के निकटवर्ती गांव बेलाध्यानी के एक व्यक्ति द्वारा अपने दो वर्षीय बेटे के साथ कथित तौर पर बुरी तरह मारपीट करने का मामला सामने आया है उधर बीबीएमबी के सरकारी केनाल अस्पताल में अपने बेटे के इलाज के लिए पहुंची महिला के पास पैसे न होने के कारण डॉक्टर ने उसे बिना उपचार के वापिस लौटा दिया। बीबीएमबी अस्पताल के डाक्टरों ने बच्चे की मां से बच्चे को अस्पताल में दाखिल करवाने से पहले नियमों का हवाला देते हुये 800 रुपए जमा करवाने की शर्त सुना दी।

बच्चे की माता बच्चे को उठाये स्थानीय बस सटैंड के सामने रो रही थी, तो वहां से कुछ लोगों ने उसके रोने का कारण पूछा तो महिला ने पूरी कहानी बताते हुए कहा कि उसके पति ने मेरे बेटे को कथित तौर पर बूरी तरह मारपीट की, जिससे उसके बेटे के शरीर पर निशान पड़ गए हैं इस बीच प्रेस क्लब के सदस्यों ने उक्त महिला की मदद करते हुए एक थ्री व्हीलर से अस्पताल पहुंचाया यहांं इमरजेंसी में तैनात डाक्टर ने बच्चे को प्राथमिक उपचार देने के बाद घर ले जाने को कहा, लेकिन बच्चे की मां ने बच्चे की हालात को देखते हुए दाखिल करने की गुहार लगाई, लेकिन डाक्टर द्वारा नियमों की दुहाई देते हुये 800 रूपये जमा करवाने को कहा लेकिन पैसे न होने पर मां बच्चे को एडमिट नहीं करवा पाई।

बच्चे की मां कि माने तो उसका पति उनसे लगातार मारपीट करता रहता है जिसकी शिकायत नंगल पुलिस के पास भी की है। बीबीएमबी अस्पताल के प्रधान चिक्तिसा अधिकारी एचएन शर्मा ने बताया कि इमरजेंसी में जो ईलाज देना चाहिए था केस दर्ज होने के बाद पुलिस बच्चे को लेकर आए तो कोई पैसा नहीं लिया जाता। जब इस बारे में जानकारी लेने के लिए जांच अधिकारी गुरमेल सिंह से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि बच्चे के गालों पर मारपीट के निशान हैं और बच्चे की माता के बयान दर्ज कर उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Des raj