बेटे को चांद पर जमीन खरीद कर दिया जन्मदिन का अनोखा तोहफा!

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 03:50 PM (IST)

डकाला (नरिन्द्र) : दुनिया में शौक का कोई मूल्य नहीं होता और पंजाबियों के शौक की बात करें तो उनके शौक अलग ही होते हैं, जिसके लिए वे पूरी दुनिया में मशहूर हैं। ऐसा ही कुछ अनोखा कर दिखाया है जिला पटियाला के गांव करहाली साहिब के निवासी मुनीश सिंगला (इंजीनियर) ने जिसने अपने बेटे रितीश सिंगला (2) के जन्मदिन पर उसके लिए चांद पर जमीन खरीद कर उसको दुनिया का सबसे अनोखा तोहफा देकर एक मिसाल कायम की। 

इस बारे में जानकारी देते हुए इंजीनियर मुनीश सिंगला ने बताया कि जब उसके परिवार के सदस्यों ने पूछा कि वह अपने बेटे के जन्मदिन पर क्या तोहफा देंगे तो उसने काफी विचार करके यह फैसला लिया कि वह अपने बेटे को ऐसा तोहफा देगा, जो पहले किसी पिता ने अपने बेटे को नहीं दिया हो। मुनीश सिंगला ने बताया कि उसको मां द्वारा बच्चे के लिए गाई जाने वाली लोरी ‘चंदा मामा दूर के’ याद आई और इससे प्रेरित होकर ही उसने अपने बेटे के लिए चांद पर जमीन खरीदने का फैसला लिया। 

मुनीश सिंगला ने बताया कि इसके लिए उसने कैलिफोर्निया की ल्यूनर सोसायटी इंटरनैशनल संस्था से संपर्क किया और चांद पर जमीन खरीदने के बारे में जानकारी प्राप्त की और चांद पर ‘सी आफ मसकोवी’ के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की जमीन के साथ लगती जमीन खरीदी है। उसका कहना है कि अपने बेटे के जन्मदिन पर उसे चांद पर खरीदी जमीन का अनोखा तोहफा देकर वह गर्व महसूस कर रहा है।

swetha