लव मैरिज का खौफनाक अंत, ससुर ने दामाद की हत्या कर जंगल में फेंका शव

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 11:35 AM (IST)

होशियारपुर(अश्विनी): पुलिस ने 24 अप्रैल को नारा गांव के जंगल में मिले शव का सुराग लगा कर हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त कर ली है। एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 24 अप्रैल को नारा गांव के सरपंच कमल कुमार ने पुलिस को सूचित किया था कि गांव नारा के जंगल में एक अज्ञात युवक का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ है। प्लास्टिक की बोरी में डाले गए इस शव पर काफी तेजधार हथियार से वार किए गए थे। 

एस.एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम हेतु भिजवा दिया था। इस संबंध में अज्ञात हत्यारों के विरुद्ध हत्या के आरोप में धारा 302 व 201 के अधीन केस दर्ज कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की सूक्ष्मता से जांच शुरू की तो पता चला कि गांव बजवाड़ा निवासी एक आटो चालक बलविंद्र सिंह बिल्ला पुत्र बलकार सिंह की लड़की प्रभजीत कौर उर्फ प्रिया का विवाह पहले कुलदीप सिंह पुत्र सवर्ण सिंह निवासी गांव कोटला नौघ सिंह के साथ हुआ था। उसने कुलदीप सिंह को बिना तलाक दिए अलग रहना शुरू कर दिया व फेसबुक से उसकी दोस्ती 27-28 वर्षीय चिरागदीप से हो गई। उसने कथित तौर पर मां-बाप की सहमति के बिना घर से भाग कर चिराग से कथित तौर पर लव मैरिज कर ली व उसके साथ रहने लगी।

बाद में प्रिया ने अपने पिता को इस संबंध में बताया व चिरागदीप के साथ बजवाड़ा आकर रहने लगी। चिरागदीप शर्मा कोई कामकाज नहीं करता था इसलिए उसका प्रिया के पिता से अक्सर झगड़ा रहता था। 23 अप्रैल को बलविंद्र सिंह व चिरागदीप का टैम्पो खरीदने के मामले में झगड़ा हो गया था। इस पर चिराग ने खुद जहर खाने का ड्रामा किया लेकिन प्रिया को जहर खिला दिया। उसने जहर खाने संबंधी बलविंद्र सिंह को भी बताया। प्रिया के बेहोश होने पर बलविंद्र सिंह के दिमाग में यह बात आई कि चिरागदीप ने उसकी लड़की की हत्या की नीयत से उसे जहर दिया है क्योंकि बलविंद्र ने उसे टैम्पो खरीदने के लिए पैसे देने से इंकार कर दिया था।

एस.एस.पी. ने बताया कि इसी के चलते बलविंद्र सिंह ने 23 अप्रैल को रात्रि को चिरागदीप शर्मा की दातर से हत्या कर दी। उसके शव को बोरे में डालकर रस्सी से बांध कर आटो रिक्शा नं.-पी.बी. 07 ए.एस.-9995 में रख कर दूसरे दिन तड़के साढ़े 3 बजे नारा के जंगल के इलाके में फैंक आया। एस.एस.पी. ने बताया कि पुलिस द्वारा हत्यारोपी बलविंद्र सिंह बिल्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना में इस्तेमाल किए खून से लथपथ दातर, आटो रिक्शा, बलविंद्र सिंह के रक्त रंजित कपड़े, व हत्या के पश्चात खून के धब्बों को साफ करने वाला पोचा भी बरामद कर लिया है।

एस.एस.पी. ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश करके और पूछताछ के लिए उसका पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार प्रिया व कुलदीप सिंह का तलाक पंचायती राजीनामा द्वारा हुआ था। एस.एस.पी. के अनुसार प्रिया व चिरागदीप ने शायद विधिवत तौर पर लव मैरिज नहीं की थी व वे लिव इन रिलेशन में रह रहे थे। संवाददाता सम्मेलन में डी.एस.पी. कुलवंत सिंह व थाना सदर के प्रभारी राजेश अरोड़ा भी उपस्थित थे।

Vaneet