पिता का आरोप : आरोपी पर कार्रवाई नहीं कर रही पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 10:10 PM (IST)

जलालाबाद(बंटी): दुर्घटना में गंभीर जख्मी पुत्र के संबंध में पुलिस की तरफ से कार्रवाई न किए जाने पर पिता ने उच्चाधिकारियों से इन्साफ की गुहार लगाई है। इस संबंधी हल्फिया बयान देते हुए लाहौरा सिंह गांव बघ्घे के हिठाड़ ने बताया कि बीते दिन उसका नौजवान पुत्र सन्दीप सिंह (23) अपने ननिहाल रेत वाली भैनी से अपने मोटरसाइकिल पर गांव की तरफ आ रहा था कि एक तेज रफ्तार ट्राले ने उसे टक्कर मार दी, जिस दौरान उसका पुत्र गंभीर जख्मी हो गया और चालक ट्राले समेत मौके से फरार हो गया, जिसको रोड पर जा रहे राहगीरों ने आगे जाकर काबू किया। 

उन्होंने मौके पर पहुंच कर अपने पुत्र को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया और डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते उसे प्राथमिक सहायता देने के बाद रैफर कर दिया। वह अपने पुत्र को श्री मुक्तसर साहिब लेकर एक निजी अस्पताल आ गए पर दूसरे दिन जलालाबाद की पुलिस बयान लेने श्री मुक्तसर गई, परन्तु सन्दीप गंभीर जख्मी होने के कारण बयान देने की हालत में नहीं था और 5 दिन बीत जाने के बावजूद भी उसका पुत्र गंभीर हालत में पड़ा है और बोलने में असमर्थ है। पुलिस द्वारा उक्त चालक पर कोई कार्रवाई नहीं की गई और चालक के पास हैवी ड्राइविंग लाइसैंस भी नहीं था और फिर भी पुलिस ने उक्त चालक और ट्राले को मिलीभगत करके छोड़ दिया गया। उन्होंने उच्चाधिकारियों से मांग की है कि इस घटना की निष्पक्ष जांच की जाए और उनको इन्साफ दिलाया जाए। 

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
इस संबंधी थाना सदर के एस.एच.ओ. भोला सिंह के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने मौके पर जाकर जांच की तो वहां खड़े रेहड़ी वालों ने कहा कि ट्राला चालक साइड पर बैठ कर रोटी बना रहा था और मोटरसाइिकल चालक मोबाइल पर बात करता आ रहा था, जिस कारण यह घटना घटी है और सारा कसूर ही मोटरसाइकिल वाले का है और उनके पुलिस कर्मचारी श्री मुक्तसर बयान लेने गए थे, परन्तु लड़का बयान देने की हालत में नहीं था और उन्होंने ट्राले का नंबर, चालक का नाम-पता नोट कर लिया है और लड़के के बयानों के बाद फिर बारीकी के साथ जांच की जाएगी। अगर ट्राला चालक का कोई कसूर पाया गया तो बनती कार्रवाई की जाएगी।  

Des raj