हैरान कर देगी बाप की हैवानियत, बच्चों से भीख मंगाने के लिए करता था Torture

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 02:16 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा) : यूथ कांग्रेस ने ऐसे 3 बच्चों को रैस्क्यू किया है जिससे उनका कथित बाप भीख मंगवाने के अलावा शराब पीकर उनसे मारपीट भी करता था। मामला डिप्टी कमिश्नर तक पंहुचा जिसके बाद लीगल प्रोबेशनरी अधिकारी एडवोकेट संदीप कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने बच्चों से समुचित जानकारी हासिल की।



जिला यूथ कांग्रेस शहरी के प्रधान अंगद दत्ता ने बताया कि 12 जुलाई को रात करीब 11 बजे जिला महासचिव अमृतपाल संधू को देवी तालाब मंदिर के समीप सड़क किनारे बेसुध हालत में एक बच्चा मिला जो पेट दर्द के कारण कुछ भी बोल नहीं पा रहा था। संधू बच्चे को अपने घर ले आया और उसे नहलाने के बाद खाना खिलाकर सुला दिया। अगले दिन संधू ने बच्चे गौरव को वापस देवी तालाब के पास छोड़ दिया और उसे कोई भी दिक्कत आने पर समीप के एक दुकानदार को बताने को कहा। अंगद ने बताया कि अगले दिन दुकानदार का फोन आया कि बच्चे ने उसे बताया है कि भीख मांगने को लेकर उसके कथित बाप ने उससे मारपीट की है। अंगद ने बताया कि संधू द्वारा उनके ध्यान में मामला लाने पर वह तुरंत देवी तालाब पहुंचे और बच्चे को ढूंढ निकाला। बच्चे ने बताया कि उसके 2 भाई भी यहीं आसपास भीख मांग रहे हैं। जिस पर यूथ नेताओं ने सभी बच्चों को ढूंढ लिया।

इतने में बच्चों का कथित बाप मौके पर आया परंतु खुद को फंसता देख मौका देखकर फरार हो गया। यूथ नेता बच्चों को समीप के एक होटल में ले गए जहां बच्चों को नए कपड़े पहना खाना खिलाया। अंगद ने बताया कि वह लोग काजी मंडी के उस घर में भी गए जहां बच्चों की मां और कथित बाप रहता था। लेकिन वहां कोई मौजूद नहीं था। गौरव ने बताया कि उक्त व्यक्ति 5-6 बच्चों से भीख मंगवाता है और शराब पीकर उनसे मारपीट भी करता है। अंगद द्वारा बच्चों से भीख मंगवाने और मारपीट करने की शिकायत थाना डिवीजन नंबर 8 को दी जिसके उपरांत बच्चों को नारी निकेतन चिल्ड्रन होम में ले जाया गया। यूथ नेता द्वारा सारा मामला डिप्टी कमिश्नर के ध्यान में भी लाया गया जिसके बाद उन्होंने बनती कार्रवाई शुरू करवा दी है।

Content Writer

Vatika