स्वास्थ्य मंत्री की घोषणा, फाजिल्का को जल्द मिलेगा नया बस स्टैंड

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2019 - 06:38 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): पंजाब के स्वास्थ्य व परिवार भलाई और किरत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने आज यहां जिला शिकायत निवारण कमेटी की मीटिंग की अध्यक्षता करते घोषणा की कि फाजिल्का शहर को जल्दी ही नया बस स्टैंड मिल जाएगा। उन्होंने बताया कि पुराने बस स्टैंड को भीड़-भाड़ वाली जगह से तबदील करके फाजिल्का-अबोहर रोड पर डीसी दफ्तर के सामने बनाने के लिए रुकावटें दूर कर ली गई हैं और जल्दी ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा जिसके साथ न केवल यात्रियों को सुविधा होगी, बल्कि इसके साथ शहर की यातायात व्यवस्था में भी सुधार आएगा। 

शिकायत निवारण कमेटी की मीटिंग दौरान कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने समूह विभागों को सख्त हिदायतें जारी की कि सरकार के विकास प्रोजेक्टों और फ्लैगशिप प्रोग्रामों को पहल के आधार पर समयबद्ध तरीके से करवाया जाए। उन्होंने आम लोगों की भलाई के लिए सरकार की स्कीमों को तनदेही के साथ लागू करने के लिए कहा। मीटिंग दौरान किसानों को पेश मुश्किलों बारे बात करते उन्होंने तहसील फाजिल्का और जलालाबाद की दाना मंडियों के फंडों में विस्तार करने बारे अधिकारियों के साथ विस्तारपूर्वक विचार-विमर्श किया गया। 

मंत्री ने मंडियों में पानी खड़ा होने संबंधी मंडी बोर्ड के अधिकारियों और सचिव मार्केट कमेटी को मंडियों में सीवरेज सिस्टम को दरुस्त करने के निर्देश दिए। सिद्धू ने जिला फाजिल्का के साथ संबंधित अहम एजंडों बारे विचार करते अबोहर शहर के निवासियों को पीनेयोग पानी मुहैया करवाने, सीवरेज की समस्याओं का पहल के आधार पर हल करने, सड़कों की खस्ता हालत को तरजीही तौर पर सुधारने और सिंचाई के लिए किसानों को नहरी पानी की निर्विघ्न सप्लाई देने के लिए अहम निर्देश दिए। 

सिद्धू ने एक्सियन सीवरेज बोर्ड और कार्यसाधक अफसर अबोहर को सीवरेज का 85 किलोमीटर लम्बा कार्य 30 सितम्बर तक और सड़कों का काम 31 दिसंबर तक पूरा करने की सख्त हिदायत की। उन्होंने कहा कि डीसी मनप्रीत सिंह छत्तवाल निजी तौर पर दौरा करके अबोहर शहर के निवासियों को पीनेयोग पानी संबंधी आ रही कठिनाईयों का निरीक्षण करेंगे। इसी तरह उन्होंने अबोहर शहर में दिन-ब-दिन बढ़ रही यातायात कारण हो रहे हादसों को रोकने और यातायात व्यवस्था सुधारने संबंधी एस.एस.पी. फाजिल्का दीपक हिलोरी को निर्देश दिए। 

Vaneet