इस विदेशी लड़की को लेकर सोशल मीडिया पर हुअा एेसा खुलासा कि हर कोई पड़ा पीछे

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 05:08 PM (IST)

अमृतसरः अमरीका की एक 22 वर्षीय महिला व्हिटनी हैरिस अमृतसर में अपने फेसबुक फ्रैंड पुलकित से मिलने आर्इ मगर इससे वहा हंगामा हो गया। उसके एक चाचा एरिन रेनॉल्ड्स हैरिस ने उसके लापता होने का फेसबुक पेज पर पोस्ट कर दिया जबकि दूसरी तरफ अमृतसर के एक नीवासी जीवन जोत ने उसे ढूंढ निकाला। इसी बीच एक चर्च के पास्टर  सैमसन ने कहा कि महिला को उस समय तक हिरासत में रखा जाए जब तक उसके मां-बाप अमृतसर ना पहुंच जाएं।


खबर के अनुसार 22 वर्षीय हैरिस मैरीलैंड में जीम ट्रेनर है। सोशल मीडिया  पर उसका अमृतसर के 12वीं कक्षा के छात्र 21 वर्षीय पुलकित के साथ संपर्क बढ़ा औॅर वह उससे मिलने आ गर्इ। इसी बीच उसके चाचा  रेनॉल्ड्स ने उसके लापता होने की खबर दी। हैरिस ने अपने घर एक पत्र छोड़ रखा था कि वह अमृतसर में किसी व्यक्ति को मिलने जा रही है। चाचा ने कहा कि हमे हैरिस के लापता होने की बहुत चिंता हुर्इ और यह एक मानव तस्करी रिंग का हिस्सा हो सकता है।



फेसबुक पर पोस्ट को अमृतसर के निवासी जीवन जोत ने पढ़ा और उसे ढूंढ निकाला।  उसने कहा कि मैं जानता हूं कि उक्त महिला सुबह 7 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पर उतरी थी और उसके साथ पुलकित भी था जो उसे दिल्ली में लाया था। चर्च के पास्टर के अलावा एक बुजुर्ग प्रकाश मसीह भी वहां मौजूद था और उन्होंने जोर दिया कि महिला को हिरासत में रखा जाए। जीवन ने कहा कि मैंने इसका विरोध किया और पास्टर ने उसे सूचित किया की वह हैरिस के मां-बाप को जानता है और उनके साथ संपर्क बनाए हुए है। मेरी बात हैरिस के मां-बाप से करार्इ जाए। इस मामले में कोर्इ लापरवाही ना करते हुए जीवन ने यह मामला जिलाधीश के.एस.संघा और पुलिस आयुक्त ए.एस. श्रीवास्तव के ध्यान में लाया। इस पर जिला प्रशासन तुरंत हरकत में आया।


सहायक आयुक्त (शिकायत) अल्का के नेतृत्व में एक टीम को डाक्टर मसीह के घर भेजा गया। अल्का ने कहा कि हमने पाया कि वह सुरक्षित हिरासत में है। बातचीत के दौरान हैरिस ने कहा कि वह अपनी इच्छानुसार आर्इ है। जब उसके मां-बाप यहां पहुंच जाएंगे तो वह वापिस चली जाएगी। हैरिस ने अपने मां-बाप को वीडियो कॉल की और कहा कि वह ठीक है। उसने कहा कि वह अपने घर पर एक नोट लिखकर छोड़ आर्इ थी  और इस संबंध में बात नहीं की थी क्योंकि मुझे डर था कि वह मुझे जाने नहीं देंगे। इसी दौरान डॉक्टर मसीह ने कहा कि वह उनके अमरीकी विंग के साथ Seventh-day Adventist Church की सदस्य है। उधर,  पुलकित के पिता बृज मोहन ने कहा कि वह हैरिस के मां-बाप या भार्इ से मिलने का इंतजार कर रहे है। बृज ने कहा कि हमारी तरफ से अभी तक कोर्इ भावी योजना नहीं। अब यह देखना है कि हैरिस के मां-बाप क्या चाहते है। अगर हैरिस खुद को सुखद मानती हैं तो उसका हमारे घर में स्वागत है। 

Vatika