पंजाब में बढ़ने लगा डेंगू का खौफ, इतने मरीज सामने आने से विभाग में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 12:09 AM (IST)

लुधियाना ( सहगल) : जिले में सैकड़ों जगह पर डेंगू का लारवा मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में काफी हलचल है। मैनपावर की कमी के कारण पूरे जिले को कवर करना असंभव प्रतीत हो रहा है। ऐसी स्थिति में लोगों में भी खौफ का माहौल है। साक्षी साहनी ने जिले में डेंगू और अन्य वेक्टर जनित बीमारियों के प्रसार से निपटने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य टीमों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।

वहीं विभिन्न विभागों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधीश साहनी ने कहा कि अब तक डेंगू के 54 मामले सामने आए हैं और टीमें डेंगू के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा 632 चालान भी जारी किए गए हैं और अधिकारियों को जिले भर में डेंगू के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए उठाए जा रहे कदमों को तेज करने में कोई कसर नहीं छोड़ने को कहा गया है।
जिलाधीश ने लोगों से डेंगू से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियां बरतने की भी अपील की है। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए टीमें घर-घर जाकर फॉगिंग कर रही हैं।  उन्होंने लोगों को मच्छरों के पनपने के स्थानों जैसे घरों के आसपास रुके हुए बारिश के साफ पानी, फूलों के गमलो आदि, रेफ्रिजरेटरों, कूलरों, टायरो  के अलावा खड़े पानी के बारे में जागरूक करने के महत्व पर प्रकाश डाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News