सांपों का खौफ, कैलाश एंक्लेव कॉलोनी निवासी जाग कर काट रहे रातें

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 11:47 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): बरसात का मौसम होने के कारण भूमि के नीचे छिपे सांप अब इधर-उधर जाकर छिपने का ठिकाना ढूंढ रहे हैं। वहीं सांपों के इस आतंक से स्थानीय कैलाश एंक्लेव के लोग इन दिनों खासे परेशान चल रहे हैं।

जानकारी अनुसार रविवार की रात कॉलोनी में 3 लंबे सांप देखे गए जिनमें से एक कोबरा भी था। कॉलोनी निवासी अश्विनी शर्मा, रमेश कुमार, विनोद कुमार, बलजीत सिंह, अजय कुमार आदि ने बताया कि कॉलोनी के अंदर साफ-सफाई की व्यवस्था न होने की वजह से उन्हें जहरीले सांपों के आतंक का सामना करना पड़ रहा है। 

उनके साथ-साथ छोटे बच्चे भी पूरी रात जाग कर ही निकालते हैं। हालांकि अभी तक सांपों ने किसी भी कॉलोनी के निवासी को नुक्सान नहीं पहुंचाया है लेकिन दहशत के चलते लोग पूरी रात ही सो नहीं पाए। 

लोगों का कहना है कि कॉलोनी परिसर में जंगली जड़ी-बूटी होने की वजह से सांपों का रैन बसेरा बना हुआ है। कॉलोनी परिसर के बाहर गुजरता गंदा नाला भी ड्रेनेज विभाग द्वारा साफ नहीं करवाया गया जिसके चलते सांपों ने वहां अपने ठिकाने बना रखे हैं। लोगों ने वाइल्डलाइफ विभाग के अधिकारियों से मांग की कि कैलाश एंक्लेव कॉलोनी में घूम रहे जहरीले सांपों को पकड़ कर लोगों को राहत पहुचाई जाए।


 

Des raj