महिला आरोपी गिरफ्तार, पति फरार

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 04:24 PM (IST)

अमृतसर(बौबी): थाना बी-डिवीजन के अंतर्गत आते क्षेत्र शहीद ऊधम सिंह नगर बाजार नंबर 5 में नेत्रहीन महिला जिसकी तकिए के साथ दबाकर सांसें बंद कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस को 3 दिन बाद आरोपी को पकडऩे में सफलता मिली है। ए.डी.सी.पी. क्राइम व ए.सी.पी. जगजीत सिंह वालिया ने पत्रकारों को बताया कि आरोपी रणजीत सिंह उर्फ बबला पुत्र जोगिन्द्र सिंह निवासी व उसकी पत्नी सुमन पत्नी रणजीत सिंह निवासी शहीद ऊधम सिंह नगर पर धारा 302 कत्ल करने के आरोप में सुमन पत्नी रणजीत सिंह उर्फ बबला को गिरफ्तार किया है और उसका पति रणजीत सिंह उर्फ बबला फरार हो गया है। उन्होंने बताया कि रणजीत सिंह को पकडऩे के लिए थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने एक टीम गठित की है जो छापामारी कर उसको पकडऩे का प्रयास करेगी। आरोपी सुमन ने बताया कि हम 25 जुलाई को रात 11 बजे मृतक इन्द्रजीत कौर के घर के अंदर दाखिल हो गए थे और अलमारियों को तोड़कर उसमें से 15 हजार रुपए की नकदी और सोना ले लिया था। आरोपी ने बताया कि जब हम माल लूट रहे थे तो मृतक इन्द्रजीत कौर ने हमारी आवाजें सुनकर हमें पहचान लिया। हम कहीं पकड़े न जाएं इसलिए तकिया उसके मुंह पर रख कर उसे मौत के घाट उतार दिया। 

क्या कहना है थाना प्रभारी का?
थाना प्रभारी सुखबीर सिंह का कहना है कि रणजीत सिंह उर्फ बबला जो कि फरार है। अगर उसका साथ देने वाले उसका कोई साथी भी है तो उसे भी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला जाएगा। उनकी छापामारी के लिए एक अलग टीम तैयार कर दी गई है जो आरोपियों की तलाश करेगी।

इसलिए की हत्या
सुमन ने बताया कि हमारे माली हालात बहुत तंग है और घर के गुजारे के लिए हमने मार्कीट से कुछ पैसे भी उधार लिए थे। वह लोग हमसे उधारी वापस मांग रहे हैं। उसने कहा कि मेरा पति रंग रोगन करने का काम करता है जो आजकल बिल्कुल नहीं है तो हमने सोचा क्यों न इन्द्रजीत के घर से पैसे चुरा लिए जाएं, इससे हमारी मुश्किलें भी आसान हो जाएगी और वह घर में अकेली ही तो रहती है।

क्या हुआ बरामद
पुलिस के अनुसार आरोपी के घर से 24 हजार रुपए की नकदी, इन्द्रजीत कौर का शिनाख्ती कार्ड और अन्य सामान बरामद किया गया। आरोपी ने बताया कि राणा से हमने पैसे उधार लिए थे। घटना के अगले दिन हमने उसके 7 हजार रुपए चुराए गए पैसों में से वापस कर दिए।
 

Des raj