नवजात की पुकार-अगर कूड़े में फैंकना ही था तो क्यों दिया जन्म

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 09:15 AM (IST)

लुधियाना(स.ह.): शनिवार सुबह दुगरी पुल से एक नवजात शिशु का भ्रूण बरामद हुआ है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है और अज्ञात के खिलाफ धारा 318 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चौकी आत्म पार्क के इंचार्ज ए.एस.आई. बलकार सिंह के अनुसार पुलिस को दिए बयान में वीर सिंह निवासी विश्वकर्मा टाऊन ने बताया कि सुबह अपने दोस्तों के साथ किसी काम से पैदल जा रहा था।  दुगरी पुल के पास नहर में पानी कम होने के चलते जब उसका उस तरफ ध्यान गया तो वहां एक नवजात शिशु का भ्रूण पड़ा हुआ था।

थाना दुगरी की पुलिस ने बरती लापरवाही
वीर सिंह ने बताया कि बच्ची का शव नहर से बाहर निकालकर पहले उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन किया, लेकिन नम्बर न मिलने पर भ्रूण को साथ लेकर दुगरी पुलिस स्टेशन चले गए, लेकिन वहां पर तैनात फोर्स ने उनकी मदद करनी जरूरी नहीं समझी और थाना मॉडल टाऊन का इलाका बताकर वहां भेज दिया, जो थाना दुगरी की पुलिस के लिए शर्म की बात है।

फुटेज खंगाल रही पुलिस
पुलिस के अनुसार शव 1 दिन पुराना लग रहा है। पुलिस की तरफ से इलाके में लगे सभी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है, ताकि पुलिस के हाथ कोई सुराग लग सके। वहीं पुलिस आस-पास के  सभी अस्पतालों से नवजन्मे बच्चों की डिटेल इकट्ठी कर रही है, ताकि वहां से कोई  क्लू हाथ लग सके।  

swetha