दीवाली पर फर्नीचर की दुकान में लगी भयानक आग, लाखों का सामान जलकर राख

punjabkesari.in Saturday, Nov 14, 2020 - 03:06 PM (IST)

धारीवाल/गुरदासपुर(जवाहर,विनोद): गुरदासपुर में फर्नीचर की दुकान पर भयानक आग लगने की सूचना मिली है। आग लगने से दुकान में मौजूद लाखों का समान और अन्य जरूरी चीजें का भी नुकसान होने की खबर है। अभी तक दुकान मालिक की ओर से आग लगने से हुए नुकसान की पुष्टी नहीं की गई है और खबर लिखे जाने तक आग लगने का असली कारण भी पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के अनुसार ब्लॉक धारीवाल के अधीन पड़ते गांव डडवां जी.टी. रोड पर स्थित महाजन हौलसेल की दुकान पर अचानक आग लग गई। दुकान मालिक मनोज कुमार महाजन पुत्र महिंद्र महाजन, अपनी दुकान से पाठ-पूजा करके बाहर आ गए तो कुछ समय बाद उन्होंने अपनी दुकान बीच से धुआं निकलता हुआ देखा। जब उन्होंने दुकान के अंदर जाकर देखा तब तक आग दुकान में पूरी तरह फैल चुकी थी और भयंकर रूप धारण कर चूकी थी। जिस कारण वहां अफरा-तफरी मच गई।

आग लगने के बाद तुरंत दुकान मालिक ने फायर ब्रिगेड और पुलिस प्रशासन को सूचित किया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी एस.एच.ओ. मनजीत सिंह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के लिए रास्ता खाली करवाया।

जिक्रयोग्य है कि फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही थीं। इसके इलावा आग पर काबू पाने के लिए प्रशासन को दुकान की दीवार तक तोड़नी पड़ी। जहां फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मेहनत करती हुई दिखाई दी वहीं लोगों ने भी प्रशासन का पूरा सहयोग दिया। 

पुलिस प्रशासन, फायर ब्रिगेड और लोगों के सहयोग से ही पाया आग पर काबू
आग लगने संबंधी सूचना मिलते ही थाना प्रभारी एस.एच.ओ. मनजीत सिंह ने मौके पर पहुंच कर लोगों की भीड़ को हटाया और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के लिए रास्ता बनाया। इसके इलावा पुलिस प्रशासन ने धारीवाल और आसपास के गांवों से लोगों को इस रास्ते से आने के लिए रोक दिया ताकि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को किसी भी तरह की मुश्किलों का सामना न करना पड़े। 

Sunita sarangal