जमीनी विवाद को लेकर 2 पक्षों में झगड़ा, बुजुर्ग की मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2023 - 06:10 PM (IST)

नूरपुरबेदी (भंडारी): क्षेत्र के गांव कलवां में जमीनी विवाद को लेकर 2 पक्षों के बीच हुए मामूली झगड़े में एक 78 वर्षीय पूर्व सैनिक की मौत हो गई जिसे लेकर नूरपुरबेदी थाने के अंतर्गत पड़ी चौकी कलवां की पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में 2 महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के पास दर्ज करवाए बयानों में पीड़ित परिवार की पुत्र बधू परमजीत कौर पत्नी दविंदर सिंह निवासी गांव कलवां ने बताया कि उसके ससुर बख्शीश सिंह जो सेना से रिटायर हो चुके हैं। हर दिन की तरह गुरुद्वारा साहिब के सामने गांव के बुजुर्ग व्यक्तियों के साथ ताश खेलने गए हुए थे।

जब वे ताश खेलकर घर वापस आए तो बाद में वे घर के पास उनकी खाली पड़ी जमीन जिसका गांव के ही व्यक्तियों मंगल सिंह और संतोख सिंह के साथ करीब 2 महीने से कोर्ट में केस चल रहा है, में चले गए। उनकी पुत्रवधू परमजीत कौर भी उनके पीछे-पीछे ही चली गई। जबकि उक्त स्थान पर दर्सो पत्नी संतोख सिंह व परमजीत कौर पत्नी मंगल सिंह पहले से ही खड़ी हुई थी। जो उसके ससुर को बिना कोई बात किए कहने लगी इस जगह पर उसका हक नहीं हैं और यह जगह उनकी है।

इसी बीच दोनों महिलाएं उसके ससुर के साथ गाली-गलौच करने लगी। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे जब शिकायतकर्त्ता के ससुर बख्शीश सिंह ने उक्त महिलाओं को गाली देने से मना किया तो दर्सो और परमजीत कौर एक दम तैश में आई गई और दर्सो ने उनके बुजुर्ग ससुर को धक्का दे दिया जिस पर वे गिर पड़े। उन्होंने निजी वाहन की व्यवस्था कर उन्हें उपचार के लिए सरकारी अस्पताल सिंहपुर ले गए। जहां डॉक्टरों ने बुजुर्ग बख्शीश सिंह को मृत घोषित कर दिया।

चौकी कलवां के प्रभारी ए.एस.आई. जसमेर सिंह ने बताया कि उक्त महिला के बयानों पर दोनों महिलाओं दर्सो पत्नी संतोख सिंह और परमजीत कौर पत्नी मंगल सिंह निवासी गांव कलवां के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 304 और 34 तहत मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila