टाइलें वापस करने को लेकर विवाद,कांग्रेसी नेता ने चलाई गोली

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 09:20 AM (IST)

जालंधर(शौरी): देर शाम नकोदर चौक स्थित यादव बिल्डिंग मैटीरियल दुकान में टाइलें वापस करने को लेकर विवाद हो गया। दुकानदार व ग्राहक में गाली-गलौच होने के बाद मारपीट तक हुई। आरोप है कि इस दौरान ग्राहक ने फोन कर अपने परिजन कांग्रेसी नेता को बुलाया जिसने आते ही दुकान में हवाई फायर किए। इस दौरान लोहे की रॉडें, ईंटें भी चलीं। विवाद में एक युवक के सिर में गंभीर चोटें लगीं और दूसरे पक्ष के लोग भी घायल हुए हैं।

दुकानदार पक्ष के लोगों ने इसकी वीडियो भी अपने मोबाइल पर तैयार की है। सिविल अस्पताल में दोनों पक्षों के लोगों के समर्थकों का तांता लगने पर किसी अप्रिय घटना से बचाव हेतु पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। ए.डी.सी.पी. सिटी-2 सुडरविजी, सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज अजय सिंह, थाना-4, थाना-2 व पुलिस लाइन इंचार्ज शशिपाल शर्मा पुलिस फोर्स सहित खड़े रहे। डाक्टर ने भीड़ को देख हूटर भी बजाए और पुलिस ने दरवाजे बंद कर भीड़ को भीतर आने से रोका।

पहले पक्ष के हरद्वारी लाल यादव ने बताया कि वह बी.एस.एफ. से सहायक कमांडैंट रिटायर हुआ 
है और बेटे के साथ नकोदर चौक पर यादव बिल्डिंग मैटीरियल नाम से दुकान चलाता है। कुछ दिन पहले मिट्ठू बस्ती निवासी दिलजान सिंह अपने 2 साथियों सहित उससे करीब 140 टाइलों के डिब्बे ले गया, आज वह उनकी दुकान पर कुछ डिब्बे वापस करने आ गया। उन्होंने उसे कहा कि इतने दिनों के बाद डिब्बे वापस नहीं होते तो वह विवाद व गाली-गलौच करने लगा। इतना ही नहीं, दिलजान सिंह ने फोन कर अपने साथियों को दुकान में तुरंत आने को कहा। मामला बढ़ न जाए, इसलिए उसकी पत्नी अलका ने दुकान बंद करनी शुरू की तो इसी बीच दिलजान सिंह के साथी आए और पत्नी को धक्का देकर जबरदस्ती दुकान में दाखिल होकर तोडफ़ोड़ करने लगे।

हमलावरों में से 1 युवक ने अपनी रिवाल्वर से करीब 3 हवाई फायर किए और बेटे शिवम यादव के सिर पर तेजधार हथियारों से हमला किया।वहीं दूसरे पक्ष के घायल दिलजान सिंह पुत्र केसर सिंह निवासी गुरु अर्जुन नगर बस्ती मिट्ठू ने कहा है कि वह अपने भाई साहिब सिंह के साथ टाइलें वापस करने गए तो दुकानदार शिवम ने गलत भाषा का प्रयोग किया। इसी बीच उनके भतीजे गुरप्यार सिंह का उन्हें फोन आया और भतीजे को सारी बात बताई। दुकानदार ने अपने पिता व साथियों सहित उसे पीटा और भाई पर भी हमला किया।

इसी बीच उसका भतीजा गुरप्यार सिंह उन्हें बचाने आया तो हमलावरों ने उससे भी मारपीट की और बेटे लवली पर तेजधारहथियारों से वार किए। उसके भतीजे ने अपनी सुरक्षा हेतु 1 हवाई फायर किया जिसके बाद हमलावर पीछे हटे और वे जान बचाकर सिविल अस्पताल पहुंचे। दूसरी ओर बताया जा रहा है कि गोली चलाने वाला गुरप्यार सिंह कांग्रेसी नेता है और नगर निगम का ठेकेदार है।

पुलिस ने किया केस दर्ज
थाना भार्गव कैम्प की पुलिस ने हरद्वारी लाल यादव के बयानों के आधार पर 3 लोगों के खिलाफ धारा-323, 336, 451, 148, 149 आई.पी.सी के तहत केस दर्ज किया है। एस.एच.ओ. बलजिंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस जांच में पता चला है कि गोली दुकान के भीतर नहीं चली है। फिलहाल दूसरे पक्ष के लोगों ने पुलिस को बयान दर्ज नहीं करवाए हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है जिसकी पुष्टि कोई पुलिस अधिकारी नहीं कर रहा।

 

 

Mohit