गुरदासपुर में भिड़े अकाली और कांग्रेसी, लहराई तलवारें, ईंटें भी मारीं

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 05:50 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): सोमवार दोपहर जिला प्रशासनिक कांप्लैक्स में अकाली और कांग्रेसी वर्कर्स के बीच हाथापाई हो गई। इस दौरान किसी तरह का जानी नुक्सान नहीं हुआ। पुलिस ने सख्त कदम उठाकर दोनों पक्षों को एक दूसरे से दूर कर दिया। जिसके साथ मामला शांत तो हुआ परन्तु आने वाले समय में इसके नतीजे जरूर सामने आएंगे।

हाथापाई और गाली-गलौच के संबंध में अकाली दल का नेतृत्व शिरोमणि अकाली दल के जिला प्रधान गुरबचन सिंह बब्बेहाली कर रहे थे, जबकि कांग्रेस की ओर से नेतृत्व विधायक के पिता व लेबर सैल के चेयरमैन गुरमीत सिंह पाहड़ा और भाई बलजीत सिंह पाहड़ा कर रहे थे।

जानकारी अनुसार आज जिला परिषद और ब्लाक समिति चयन के लिए जिन उम्मीदवारों ने शिकायती पत्र दिया था, उनकी जांच पड़ताल होनी थी। इस संबंध में दोनों राजनैतिक धड़ों के नेता और वर्कर प्रशासनिक कांप्लैक्स में उपस्थित थे। इस दौरान कांग्रेस के किसी नेता ने गांव जीवनवाल बब्बरी के उम्मीदवार के नोमिनेशन कागजों के गवाह सुरजीत कुमार को थप्पड़ मार दिया। इस संबंध में जब थप्पड़ खाने वाले सुरजीत कुमार ने उसके साथ मारपीट करने की सूचना अकाली दल के जिला प्रधान गुरबचन सिंह बब्बेहाली को दी, तो अकाली दल के वर्कर भी कांप्लैक्स में चले गए और जिस कांग्रेसी ने सुरजीत कुमार को थप्पड़ मारे थे उसे बालों से पकड़ लिया। 

इस संबंधी जब कांग्रेसी वर्कर को पता लगा तो गुरमीत सिंह पाहड़ा, बलजीत सिंह पाहड़ा समेत कई नेता वहां पहुंच गए। दोनों पक्षों के में गाली-गलौच से शुरू हुआ मामला हाथापाई, तलवारें लहराने और ईंटों पत्थर चलने तक पहुंच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मुख्यालय वरिन्दर सिंह, पुलिस प्रमुख डिटैकटिव हरविन्दर सिंह, डी.एस.पी. देवदत्त शर्मा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जबकि भारी मात्रा में पुलिस पहले ही तैनात थी। 

जैसे ही दोनों पक्षों में गाली-गलौच शुरू हुआ तो तलवारें लहराने और पत्थरबाजी तक शुरू हो गई। चारों तरफ पूरी कचहरी में हफड़ा-दफड़ी मची थी। इस झगड़े के दौरान कुछ पुलिस कर्मचारियों को चोटों भी लगीं जिस पर पुलिस दोनों तरफ आ खड़ी हुई। इस दौरान पुलिस ने अपना बल प्रयोग किया और दोनों पक्षों को कांप्लैक्स से भगा दिया और मामला शांत हुआ। 

Des raj