फिल्म अभिनेता सोनू सूद 'state icon' के रूप में नियुक्त, भारतीय चुनाव आयोग ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 11:07 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): भारतीय चुनाव आयोग ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अदाकार और प्रोड्यूसर सोनू सूद को पंजाब स्टेट के लिए स्टेट आइकन नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है। मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने बताया कि सोनू सूद को स्टेट आइकन नियुक्त करने संबंधी उनके कार्यालय द्वारा भारतीय चुनाव आयोग को 
एक प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे मंजूरी मिल गई है।

उन्होंने बताया कि उनका कार्यालय राज्य में सोनू सूद के साथ मिलकर लोगों में चुनाव प्रक्रिया संबंधी जागरूकता पैदा करेगा और एथिकल वोटिंग संबंधी ज्यादा प्रचार किया जाएगा। मोगा जिले से संबंधित सोनू सूद ने हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और पंजाबी समेत कई भारतीय भाषाओं में बनी फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है। सूद द्वारा लोक कल्याण के लिए बहुत कार्य किए जा रहे हैं।

कोविड काल के दौरान लागू हुए लॉकडाउन के दौरान सूद द्वारा विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में बहुत मदद की गई थी, जिसके लिए समाज के सभी वर्गों द्वारा उनकी सराहना की गई। इसके अलावा उनकी तरफ से कोविड के दौरान किए गए कार्यों को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र डेवलपमेंट प्रोग्राम द्वारा उन्हें एस.डी.जी. स्पैशल ह्यूमनटेरियन एक्शन अवॉर्ड भी दिया गया। इसके अलावा फिल्मों में किए गए बेहतरीन कार्यों के लिए भी अलग-अलग राज्य सरकारों द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है।

Sunita sarangal