जालंधर की मशहूर हुई परांठे वाली आंटी के लिए सरकार ने दी वित्तीय मदद

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 01:23 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): जालंधर की मशहूर हुई 70 वर्षीय परांठे वाली आंटी 'कमलेश कुमारी के लिए सरकार की तरफ से हजारों रुपए की वित्तीय सहायता दी गई है। दरअसल, पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी के फगवाड़ा गेट में 30 सालों से रोजाना शाम से देर रात तक परांठे बनाने वाली महिला से मुलाकात करने के अगले दिन डिप्टी कमिशनर घनशाम थोरी ने उसकी वित्तीय सहायता संबंधित 50 हज़ार रुपए का चैक जारी किया।

यह चैक एस.डी.एम. डा. जयइन्दर सिंह ने कमलेश कुमारी के निवास स्थान में जाकर उन्हें सौंपा। इस मौके पर उनके साथ ज़िला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी वरिन्दर बैंस भी मौजूद थे। डिप्टी कमिशनर घनशाम थोरी ने जानकारी देते बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के निर्देशों पर यह वित्तीय सहायता सी.एम. आर. फंडज में से बुज़ुर्ग महिला की हौसला -अफजाई के लिए दी गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा कमलेश कुमारी को 1 लाख रुपए देने का ऐलान भी किया गया है, जो जल्द ही बुजुर्ग महिला को दिया जाएगा। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रशासन को कमलेश कुमारी की रोजाना की ज़रूरतों को पूरा करने में सहायता देने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन कमलेश कुमारी को हर अपेक्षित सहायता मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। एस. डी.एम. की तरफ से शनिवार को बुज़ुर्ग महिला की रिहायश का दौरा करके उसकी समस्याओं के बारे जानकारी प्राप्त की गई ताकि उसे ज़रूरी सहायता मुहैया करवाई जा सके।

Vatika