बम होने का दावा कर भेजा पार्सल, मांगी 20 लाख की फिरौती, देखें वीडियो

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 09:46 PM (IST)

मानसा/बुढलाडा(संदीप मित्तल): बुढलाडा में कबाड़ का काम करने वाले एक व्यक्ति को बम होने का दावा कर एक पार्सल भेज कर 20 लाख रुपए की फिरौती न देने पर उसके परिवार को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह पार्सल उसके घर अज्ञात व्यक्ति ने भेजा है और जान बख्शने के लिए 20 लाख रुपए की फिरौती देने को कहा है। उक्त घटना सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई, जिसमें दिखाई दे रहा है कि डिलीवरी वाले ने घर की महिला को पार्सल पकड़ाया है, जबकि पुलिस की तरफ से बुलाई गई बम डिटैक्ट एंड डिफ्यूज स्क्वायड रेंज बठिंडा के दस्ते टीम ने पार्सल की जांच की तो उसमें बम जैसा कुछ भी नहीं था। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कबाड़ का काम करने वाले सुरिंद्र कुमार पुत्र देस राज नामक व्यक्ति के घर गिफ्ट पेपर में पैक किया गया अज्ञात पार्सल आया। यह पार्सल सुरिंद्र कुमार की पत्नी शकुंतला देवी को एक नौजवान ने पकड़ाते हुए कहा कि यह आपके लिए किसी की तरफ से गिफ्ट भेजा गया है। जब इसको खोल कर देखा गया तो गिफ्ट के साथ आई चि_ी में लिखा था कि यह पार्सल बम है। उसमें लिखा हुआ था कि 20 लाख रुपए की फिरौती हरियाणा के रतिया के सरकारी अस्पताल के पास शनिवार शाम 4 बजे पहुंचाई जाए, नहीं तो आपके परिवार का बुरा हाल होगा। पत्र में लिखा हुआ है कि यदि पैसे न दिए गए तो पार्सल में रखे बम को रिमोट द्वारा चला दिया जाएगा और धमाके में पूरा परिवार खत्म हो जाएगा। 

इस उपरांत संबंधित परिवार की तरफ से पुलिस को सूचना देने पर जिला पुलिस प्रमुख मनधीर सिंह ने पुलिस पार्टी लेकर मामले की जांच शुरू करवा दी है। पुलिस पार्टी ने दोपहर को इसका निरीक्षण किया और आसपास के दर्जनों घर खाली करवा दिए। घर में पड़े पार्सल में बम होने की अफवाह के चलते बम डिटैक्ट एंड डिफ्यूज स्क्वायड रेंज बङ्क्षठडा के दस्ते को बुलाया गया तथा देर शाम तक पुलिस के हाथ बम आदि होने का कोई तथ्य नहीं लगा। चाहे भेजे गए इस पार्सल में बम नहीं मिला, परंतु इसके बावजूद लोगों में दहशत का माहौल पाया जा रहा है। जिला पुलिस प्रमुख मनधीर सिंह ने दावा किया कि पार्सल भेजने वाले व्यक्ति को जल्द काबू कर लिया जाएगा जिसको लेकर स्पैशल टीम की तरफ से सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

Vaneet