चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, सिनेमा के मालिक और प्रबंधकों के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 05:41 PM (IST)

पंजाब डेस्क : चुनाव आयोग द्वारा प्राइम सिनेमा के मालिक, प्रबंधकों व क्यूब सिनेमा के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार आदर्श आचार संहिता की उल्लंघना करने पर सख्त कार्रवाई की गई है। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए, एमसीएमसी, पटियाला (मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी) की सिफारिशों पर पटियाला पुलिस ने प्राइम सिनेमा के मालिक/प्रबंधकों और क्यूब सिनेमा के प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें :  पंजाब में दिल दहला देने वाली घटना, Hotel में लड़की के कांड से मची अफरा-तफरी

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि उनके कार्यालय को एक आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा 6 अप्रैल को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत मिली थी, जिसमें कहा गया था कि पंजाब सरकार का लोगो और  पंजाब के मुख्यमंत्री के लोगो वाले प्रचार वीडियो सिनेमाघरों में विज्ञापन के रूप में दिखाया जा रहा है। इस शिकायत का नोटिस लेते हुए, मुख्य चुनाव अधिकारी ने डिप्टी कमिश्नर, पटियाला, सचिव जनसंपर्क विभाग, पंजाब सरकार (जो पंजाब  सरकारी के सभी विज्ञापनों के लिए अलग-अलग एजैंसियों को रिलीज कर के अलावा राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों कम जिला चुनाव अधिकारियों से किसी भी सिनेमाघर में ऐसे सरकारी विज्ञापनों के प्रसारण की स्थिति का पता लगाने के लिए एक रिपोर्ट मांगी गई थी।

इसके बाद प्राइम सिनेमा, राजपुरा के मैनेजर परमजीत सिंह को 6 अप्रैल को नोटिस जारी किया और साथ ही फ्लाइंग स्क्वार्ड द्वारा उक्त सिनेमा का दौरा भी किया। पटियाला पुलिस ने प्राइम सिनेमा व क्यूब सिनेमाके मालिक और प्रबंधकों के खिलाफ एफआरआई दर्ज कर ली है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि उनके कार्यालय ने आगे की कार्रवाई के लिए भारत निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट भेज दी है। बाकी के 22 जिलों से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार राज्य के किसी अन्य हिस्से से ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Kamini