बिजली घर के 2 ट्रांसफार्मरों को लगी आग; 14 गांव डूबे अंधेरे में

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 11:16 PM (IST)

खोसा दल सिंह वाला/जीरा (अकालियांवाला): फिरोजपुर-जीरा रोड पर स्थित गांव खोसा दल सिंह वाला के 66 के.वी. बिजली घर को भयानक आग लग गई, जिससे इस बिजली घर से जुड़े 14 गांवों की सप्लाई प्रभावित हो गई। ज्यों ही बिजली की आग की लपटें बिजली घर से निकलने लगीं, तो भारी संख्या में आस-पास के गांवों के लोग पहुंच गए, लेकिन आग अढ़ाई घंटे लगातार जारी रही। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 66 के.वी. के 2 ट्रांसफार्मर बिजली घर में लगे हुए थे तथा अचानक इनको आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही पावरकॉम के अधिकारियों के अलावा नरेन्द्र सिंह डी.एस.पी. जीरा, कर्मजीत सिंह चौकी इंचार्ज खोसा दल सिंह वाला आदि विशेष तौर पर मौके पर पहुंचे। सीनियर कांग्रेसी नेता दलविंद्र सिंह गोशा मरूड़, सरपंच सुखदेव सिंह मनकियां वाली, सरपंच अंग्रेज सिंह, सुखबीर सिंह हुंदल शूशक आदि ने बताया कि फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां भी इस आग को बुझाने में कई घंटे असफल रहीं, क्योंकि एक फायर ब्रिगेड जो मौके पर पहुंची थी, उसका भी पानी खत्म हो गया। 

इसके उपरांत इसको भरने के लिए नहर के पास ले जाया गया, तो उसकी मोटर भी काम करना बंद हो गई। नेताओं ने पंजाब सरकार से मांग की कि जले हुए ट्रांसफार्मरों की तुरंत बदली की जाए, क्योंकि एक तरफ धान का सीजन चल रहा है। दूसरी तरफ गर्मी का जोर है तथा घरों की सप्लाई भी प्रभावित हो गई है। बिजली घर को आग लगने से दर्जन से अधिक गांव कई दिन अंधेरे में डूबे रहेंगे। पावरकॉम इस समस्या के हल के लिए ठोस प्रबंध करे। 

Des raj