कैमीकल फैक्टरी में लगी आग

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 01:25 PM (IST)

पटियाला(राजेश/बलजिन्द्र/जोसन/ राणा) : फोकल प्वाइंट में स्थित जे.जे. कैमिकल्ज फैक्टरी में सुबह अचानक आग लग गई। जब तक फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां पहुंचतीं तब तक फैक्टरी का बड़ा हिस्सा जल कर राख हो चुका था। फायर ब्रिगेड की लगभग एक दर्जन गाडिय़ों को आग पर काबू पाने के लिए कई घंटे जूझना पड़ा। 

सूचना मिलने के बाद सांसद महारानी परनीत कौर, डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित, एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू, कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा और मेयर संजीव शर्मा बिट्टू मौके पर पहुंचे। फैक्टरी के मालिक परमजीत सिंह वालिया ने बताया कि वह डेयरी इंडस्ट्री को दूध निरीक्षण हेतु कैमिकल सप्लाई करते हैं और फैक्टरी में डिस्टलरीज से लाया गया फ्यूजल ऑयल (डिस्टलरीज वेस्ट) स्टोर किया गया था पर आज सुबह अचानक आग भड़क गई। इस दौरान फोकल प्वाइंट इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान अश्विनी गुप्ता, प्रतिनिधि नायब तहसीलदार परमजीत जिंदल, नगर निगम के एस.ई. एम.एम. सयाल और फायर अधिकारियों समेत थाना अर्बन एस्टेट के एस.एच.ओ. हैरी बोपाराए, थाना अनाज मंडी के एस.एच.ओ. गुरनाम सिंह मौजूद थे।

आग लगने के कारणों की जांच करवाई जाएगी : डी.सी. 
डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने बताया कि जिला प्रशासन और नगर निगम ने तुरंत हरकत में आते पटियाला समेत राजपुरा, नाभा और समाना से फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां बुलाईं और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने सख्त मेहनत करते आग पर काबू पा लिया।उन्होंने बताया कि फैक्टरी में मजदूरों के न होने के कारण किसी जानी नुक्सान से बचाव हो गया परंतु फैक्टरी में कैमिकल और ज्वलनशील पदार्थ बड़ी मात्रा में स्टोर किया होने के कारण आग बुझाने के लिए पानी के साथ-साथ फोम, रेत और मिट्टी का भी प्रयोग किया गया। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी। 

swetha